पाकिस्तान में कोरोना के 9000 से अधिक मामले, आ गई PM इमरान की टेस्ट रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 03:43 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में मंगलवार को कोरोना वायरस से 16 और लोगों की मौत के बाद देश में मरने वालों की संख्या 192 हो गई है जबकि संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 9 हजार से अधिक हो गई है। एक कोरोना संक्रमित नेता के साथ मुलाकात के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भी कोरोना टेस्ट किया गया  जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इमरान ने इधी फ़ाउंडेशन के फ़ैसल इधी से 15 अप्रैल को मुलाकात की थी जो अब पॉजिटिव पाए गए हैं।इसके बाद ऐहतियातन इमरान खान के टेस्ट और क्वारेंटाइन को लाजिमी बताया गया है। इमरान खान ने रिपोर्ट आने के बाद राहत की सांस ली है ।

 

इससे पहले इमरान खान ने निजी चिकित्सक और शौकत खानम स्मारक कैंसर अस्पताल के सीईओ फैज़ल सुल्तान ने संवाददाताओं को बताया था कि प्रधानमंत्री की कोविड-19 के लिए जांच होगी। सुल्तान ने कहा, 'प्रधानमंत्री इमरान खान की कोरोनावायरस की जांच होगी ताकि दर्शाया जा सके कि वह देश के जिम्मेदार नागरिक हैं. हम सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और इसी मुताबिक अनुशंसाएं करेंगे। ' प्रोटोकॉल के तहत कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्ति से मिलने वाले के लिये खुद क्वारेंटाइन में जाने की अनुशंसा है ।

 

इससे पहले फैज़ल इदी के बेटे साद ने डॉन अखबार को बताया था कि 15 अप्रैल को इस्लामाबाद में इमरान खान के साथ बैठक के तुरंत बाद पिछले हफ्ते उनके पिता में संक्रमण के लक्षण दिखने शुरू हो गए थे। साद ने कहा, 'लक्षण चार दिन तक रहे और फिर उनमें कमी आई.' उन्होंने कहा कि उनके पिता वर्तमान में इस्लामाबाद में हैं और उनकी तबियत ठीक है. इधी फाउंडेशन की स्थापना दिवंगत अब्दुल सत्तार इधी ने की थी और यह पाकिस्तान का प्रमुख चैरिटी संगठन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News