पाक में महंगाई की मारः इमरान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरा विपक्ष, 11 बड़े शहरों में निकाली रैली

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 12:06 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में विपक्ष दलों ने  एक बार फिर इमरन खान सरकार के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है।  शुक्रवार को विपक्ष दलों ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ 11 बड़े  शहरों में प्रदर्शन किया।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विपक्ष  दलों ने सरकार पर दबाव बनाने का के लिए कराची, लरकाना, लाहौर, सुक्कूर, मरदान, जैकोबाबाद, मोहमंड, जियारत, मिंगोरा और कई दूसरे बड़े शहरों में रैलियां निकालीं।

 

इस दौरान पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान सरकार को और समय देने का मतलब है कि पाकिस्तान की जनता को और परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जब तक हम इस अत्याचारी सरकार से छुटकारा नहीं दिलाएंगे, तब तक देश व उसके लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं होगा। पाकिस्तान में महंगाई लगातार बढ़ रही है। जरूरी सामान और ईंधन के दाम आसमान छू रहे हैं।

 

गौरतलब है कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने गुरुवार को बढ़ती महंगाई को लेकर इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की थी।  विपक्षी गठबंधन के प्रवक्ता हाफिज हमदुल्ला ने कहा था कि विरोध प्रदर्शन के लिए प्रांतीय स्तर पर समितियों का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि पंजाब, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और इस्लामाबाद में जिलों के परामर्श से विरोध प्रदर्शनों के स्थानों का निर्धारण करने के लिए समितियों का गठन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News