पाक ने पत्रकार अल्मीडा पर लगाया प्रतिबंध हटाया

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2016 - 12:36 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने 'डॉन' अखबार के जाने-माने पत्रकार सिरिल अल्मीडा पर लगा विदेश यात्रा प्रतिबंध हटा लिया। आतंकी समूहों को देश की शक्तिशाली खुफिया एजेंसी आइ.एस.आइ के समर्थन के मुद्दे पर सेना और सरकार के बीच टकराव की खबर देने के कारण अल्मीडा पर यह प्रतिबंध लगाया गया था।

मीडिया घराने, पत्रकार संघ और सिविल सोसाइटी इस फैसले के कारण पाकिस्तान सरकार और सेना की जमकर आलोचना कर रहे थे। 'ऑल पाकिस्तान न्यूज पेपर सोसाइटी' और 'काउंसिल ऑफ पाकिस्तान न्यूज पेपर एडिटर्स' जैसे मीडिया प्रतिनिधियों की आंतरिक मंत्री निसार अली खान के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

बाद में मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, 'मीडिया और प्रैस की स्वतंत्रता का पूर्ण समर्थन करते हुए एक सद्भावना संकेत के तौर पर आंतरिक मंत्री ने उस पत्रकार का नाम निकास नियंत्रण सूची से हटाने का आदेश दिया है, जिसने राष्ट्रीय सुरक्षा बैठक के बारे में गलत और मनगढ़ंत खबर दी थी।'

पिछले हफ्ते हुई इस बैठक का विवरण किसने लीक किया, इसका पता लगाने के लिए सरकार ने जांच भी शुरू की थी। मंत्रालय के बयान में यह स्पष्ट किया गया है कि सूची से पत्रकार का नाम हटाने के बावजूद यह जांच जारी रहेगी। बता दें कि 'डॉन' अखबार अभी भी अपनी खबर पर पूरी तरह कायम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News