पाकिस्तान में ऊंची कीमतों ने छीनी रमज़ान की खुशी, खाली बाजार बयां कर रहे लोगों की बेबसी

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 05:44 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में ऊंची कीमतों ने रमज़ान की खुशी छीन ली है और  खाली बाज़ार लोगों की बेबसी की दास्तां बयां कर रहे हैं। जैसे-जैसे रमजान का पवित्र महीना नजदीक आ रहा है, पाकिस्तान राहत पैकेज के रूप में अरबों डॉलर प्राप्त करने के बावजूद अभी भी अपने लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने में सक्षम नहीं है।  कम आमदनी, हर वस्तु की ऊंची कीमतें और खाली बाज़ार और सबसे बढ़कर, रमज़ान के पवित्र महीने का आगमन अब पाकिस्तान की अधिकांश आबादी के लिए एक बड़ी समस्या बन रहा है।

 

कराची के एक ऑटो चालक मंज़ूर अहमद ने कहा  कि रमज़ान से पहले  महंगाई बहुत अधिक है, जिससे सरकार को लोगों को राहत प्रदान करने की आवश्यकता पर बल देना चाहिए। "अब समय आ गया है कि सरकार  रमजान से पहले  लोगों को राहत देना शुरू करे।  उन्होंने कहा कि कुछ बजट बाजार खोले जाने चाहिए ताकि जनता कुछ सस्ती चीजें खरीद सके। एक परिवार की सभी बुनियादी जरूरतें महंगी हैं।" आटा, चीनी, तेल और यहां तक कि पेट्रोल और गैस जैसी हर चीज महंगी है, हर चीज का प्रबंधन करना मुश्किल हो रहा है''।

 

अपनी आय और खर्चों के बारे में बात करते हुए अहमद ने कहा कि वह मुश्किल से अपना खर्च चला पाते हैं। उन्होंने बताया कि  मैं एक दिन में जो 300 या 400 पीकेआर कमाता हूं, उसमें से किराया देना बहुत मुश्किल हो जाता है और मुझे बिजली के लिए ऊंची कीमतें चुकानी पड़ती हैं, यहां तक कि बिजली की आपूर्ति अपर्याप्त होने पर भी मुझे बिजली के लिए ऊंची कीमतें चुकानी पड़ती हैं। उन्होंने कहा, ''अक्सर हमें दिन में 12 घंटे से ज्यादा बिजली नहीं मिलती है।'' कराची के एक अन्य नागरिक ने कहा कि रमज़ान के महीने में भी भ्रष्टाचार सभी समस्याओं का मुख्य कारण है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News