पाक ने आतंकियों के खिलाफ अभी तक नहीं की निर्णायक कार्रवाई:अमरीका

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 06:29 PM (IST)

वाशिंगटन: आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर अमरीका ने पाकिस्तान की एक बार फिर आलोचना की है। अमरीका सेना के एक वरिष्ठ कमांडर ने कहा कि पाकिस्तान ने तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ अभी तक निर्णायक कार्रवाई नहीं की है। जब तक इन संगठनों पर कार्रवाई नहीं करता तब तक पाकिस्तान को अमरीकी सुरक्षा सहायता पर रोक जारी रहेगी।

जनरल जोसफ वोटेल की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब अमरीका ने आतंकवाद के खिलाफ अधिक कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाया है। पिछले महीने की शुरुआत में अमरीका ने आतंकी संगठनों को पनाह देने को लेकर पाकिस्तान को दो अरब डॉलर (करीब 13049 करोड़ रुपए) की सुरक्षा सहायता रोक दी थी।

वोटेल ने कहा कि मौजूदा स्थिति वैसी ही है। हमें उम्मीद है, भविष्य में हमें इसकी समीक्षा करनी होगी। अमरीकी सेंट्रल कमान के कमांडर वोटेल ने अमरीकी संसद के उच्च सदन सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के सामने यह बात कही।

जनरल वोटेल ने कहा कि पाक से संचार, सूचना आदान-प्रदान और मांगी गई विशेष जानकारी में सहयोग बढ़ा है। लेकिन आतंकवाद के खिलाफ खासकर अफगान तालिबान या हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ अभी तक पाकिस्तान ने निर्णायक कार्रवाई नहीं की है। इसके चलते पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सीमा पार से आतंकी हमलों में वृद्धि हुई।

दोनों देशों की सीमा सुरक्षा तालमेल में बाधाएं आईं। उन्होंने कहा कि अमरीका ने अपने कर्मियों और हितों को निशाना बनाने वाले आतंकी संगठनों को पाकिस्तान में पनाहगाह देने पर चिंता जताई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News