भारत-अमरीका से डरा पाक !

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 12:00 PM (IST)

इस्लामाबादः अमरीका से इंटरनैशल आतंकी घोषित होने के बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन सरगना सैय्यद सलाहुद्दीन के बाद से ही पाकिस्तान उसे बचाने की कोशिश कर रहा है।   पाकिस्तान की सुरक्षा एजैंसियों ने आंतकी सरगनाओं सलाहुद्दीन की सुरक्षा बढ़ा दी है। सलाहुद्दीन के साथ ही मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद की भी सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है।

पिछले 15 दिनों में हाफिज सईद की लोकेशन को लगभग 4 बार बदला जा चुका है, वहीं सलाहुद्दीन की भी लोकेशन लगातार बदलवाई जा रही है। अमरीका  द्वारा आतंकी घोषित किए जाने के बाद सलाहुद्दीन की सुरक्षा 3लेयर की कर दी गई है। सबसे पहले लेयर में सलाहुद्दीन के पर्सनल सुरक्षा कर्मी हैं, दूसरे लेयर में पाकिस्तानी पुलिस और तीसरे लेयर में ISI के एजेंट। पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों को डर है कि भारत और अमरीकी एजैंसियां भी सलाहुद्दीन पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं, इसलिए उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें कि हाल ही में पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने कबूला है कि उसने भारत में हमले कराए हैं। साथ ही कहा है कि आज भी वो भारत में कहीं भी हमला करा सकता है सलाहुद्दीन ने बताया कि अमरीकी बैन से उस पर कोई असर नहीं पड़ा है और वो आज भी इंटरनैशनल मार्केट से हथियार खरीद सकता है।इस इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने ये भी कबूला कि पाकिस्तान से हिज्बुल मुजाहिद्दीन को फंडिंग मिलती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News