चीफ बाजवा के 'भारत जैसा बनने' वाले बयान से PAK आर्मी का इंकार

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2017 - 04:09 PM (IST)

इस्लामाबाद:पाकिस्तान आर्मी ने भारतीय व पाकिस्तानी मीडिया में फैल रही उस बात से इंकार किया जिसके अनुसार उनके चीफ कमर बाजवा ने भारत का अनुकरण करने को कहा था।


जानकारी मुताबिक, पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कल ट्वीट किया,जिसमें कहा गया कि बाजवा ने अपनी आर्मी को भारत से सीख लेने की सलाह कभी नहीं दी और न ही आर्मी चीफ कमर बाजवा ने कभी भारत की तारीफ की।दरअसल,भारत और पाकिस्तान की मीडिया में ऐसी खबरें चली कि कमर बाजवा ने पाकिस्तान को भारत से सीख लेने की सलाह दी। 


बता दें कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान के नेशन अखबार ने बताया था कि दिसंबर में बाजवा द्वारा ली गई एक मीटिंग में उन्होंने कहा था,'सेना को सरकार चलाने की कोई कोशिश नहीं करनी चाहिए।'अखबार ने यह भी कहा कि बाजवा ने यह भी कहा कि कैसे भारत में बिना सेना के दखल के लोकतांत्रिक सरकारें काम करती रही हैं।नेशन अखबार के इस आर्टिकल से भारत और खासतौर पर पाकिस्तान में हंगामा मच गया था।


नेशन ने बताया कि दिसंबर की इस मीटिंग में बाजवा ने अपने अधिकारियों को स्टीवन आई विलकिन्सन की किताब 'आर्मी ऐंड नेशन' पढ़ने की सलाह भी दी। इस किताब में भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया की काफी तारीफ की गई है।नेशन ने इस आर्टिकल में लिखा है, 'अभी तक, जनरल बाजवा को समानान्तर, ताकतवर, राजनीतिक रूप से मजबूत दिखाने का कोई प्रयास नहीं किया गया था जैसा कि पहले के आर्मी चीफ की प्रोफाइल को मिथकीय दिखाया जाता था।पाकिस्तान की अखबार में छपे इस रिपोर्ट के बाद भारत और पाकिस्तान में मुद्दा गर्म हो गया विशेषकर पाकिस्तान में जहां मिलिट्री शासन रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News