पत्रकार का दावा- नवाज शरीफ को सजा सुनाने के चीफ जस्टिस के ऑडियो टेप जाली नहीं

Saturday, Nov 27, 2021 - 03:40 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार अहमद नूरानी ने दावा किया कि पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सजा सुनाने के लिए दबाव होने से संबंधित पूर्व जस्टिस का ऑडियो टेप जाली नहीं है। उन्होंने कहा कि टेप को जारी करने से पहले इसकी अमरीका में फॉरैंसिक जांच कराई गई ताकि बाद में कोई यह इल्जाम न लगा सके कि यह टेप जाली है। खास बात यह है कि टेप सामने आने के बाद जस्टिस निसार ने खुद माना कि टेप में आवाज उनकी ही है, हालांकि सफाई में यह कहा कि इसमें कुछ पुराने टुकड़ों को जोड़ा गया है। 

दूसरी तरफ, अमरीकी फॉरैंसिक कंपनी ने भी साफ कर दिया कि यह टेप बिल्कुल ओरिजिनल है और इससे कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। वहीं इसके जारी होने के बाद लगातार विपक्ष द्वारा सरकार पर निशाना साधने के बाद पत्रकार अहमद नूरानी की पत्नी पर बुधवार को लाहौर में एक अज्ञात व्यक्ति ने हमला कर दिया, जब वह अपनी बहन और बेटी के साथ खरीदारी के लिए बाहर गई थीं। नूरानी कई बार इमरान खान सरकार का पर्दाफाश करते रहे हैं। पीड़ित अंबरीन फातिमा भी पेशे से पत्रकार हैं। 

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार हमलावर ने एक लोहे की छड़ से फातिमा की कार की विंडस्क्रीन तोड़ दी और उसने वहां से भागने से पहले उन्हें धमकी भी दी। मामले की जांच की जा रही है। जियो न्यूज ने पंजाब पुलिस के हवाले से कहा कि पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम सी.सी.टी.वी. फुटेज की मदद से हमलावर की पहचान करने की कोशिश कर रही है। 

Anil dev

Advertising