पाकिस्तान ने टीके की एक करोड़ खुराक लगाई, कोरोना की तीसरी लहर पर पाया काबू

punjabkesari.in Thursday, Jun 10, 2021 - 10:45 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने बुधवार तक कोविड-19 रोधी टीके की एक करोड़ खुराक देने का काम पूरा कर लिया और दावा किया कि उसने वैश्विक महामारी की तीसरी लहर पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया है। पाकिस्तान कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर का सामना कर रहा है जब देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई और सभी आयु वर्ग के लोगों की मौत होने लगी।

 

योजना मंत्री एवं देश में वैश्विक महामारी से निपट रहे राष्ट्रीय कमान एवं अभियान केंद्र (एनसीओसी) के अध्यक्ष असद उमर ने विशेष समारोह में कोरोना वायरस रोधी टीके की एक करोड़ खुराक दिए जाने की उपलब्धि की घोषणा की और कहा कि लक्ष्य और सात करोड़ नागरिकों को टीका लगाने का है। उन्होंने कहा, “हमारा लक्ष्य इस साल के अंत तक सात करोड़ लोगों के टीकाकरण का है।” पाकिस्तान ने दो फरवरी को अपना टीकाकरण अभियान अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को टीका लगाने के साथ किया था और बाद में धीरे-धीरे 18 साल से ऊपर के हर व्यक्ति को अभियान में शामिल किया गया।

 

नये मामलों में काफी हद तक कमी आने के बाद देश ने एक करोड़ टीकों का लक्ष्य हासिल कर लिया है। अधिकारियों ने 2.55 प्रतिशत संक्रमण दर दर्ज की है जहां पिछले 24 घंटों में महज 1,118 नये मामले सामने आए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि बुधवार तक देश में संक्रमण के कुल मामले 9,36,131 हो गए। वहीं, पिछले 24 घंटों में कम से कम 77 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 21,453 हो गई ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News