पाक ने ‘एग्जिट कंट्रोल लिस्ट’ में डाला अमरीकी राजनयिक का नाम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 04:51 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में एक सड़क दुर्घटना दौरान व्यक्ति की मौत के जिम्मेदार माने जा रहे अमरीका के एक वरिष्ठ राजनयिक पर शिकंजा कसते हुए उसको पाक से बाहर जाने से रोकने के लिए प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। पाकिस्तान ने आरोपी राजनयिक का नाम ‘ एग्जिट कंट्रोल लिस्ट ’ में  डाल दिया है।  ‘एग्जिट कंट्रोल लिस्ट’ में जिन लोगों का नाम शामिल होते हैं वे किन्हीं वैद्य माध्यमों से देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं।

आरोप है कि अमरीकी दूतावास के राजनयिक कर्नल जोसेफ इमैनुअल हाल, तेजी से अपनी लैंड क्रूजर चलाते हुए लाल बत्ती पार कर गए और बाइक सवार दो लोगों को टक्कर मार दी। इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह में शनिवार को हुए इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी जबकि दूसरा घायल हो गया था।पाकिस्तान के एक समाचारपत्र   के मुताबिक, इस्लामाबाद की पुलिस ने गृह मंत्रालय को पत्र भेजकर हाल का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में डालने का अनुरोध किया  और मंत्रालय ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पुलिस महानिरीक्षक सुल्तान आजम तैमूरी ने बताया कि अमेरिकी राजनयिक का नाम ‘ एग्जिट कंट्रोल लिस्ट ’ में डालने के लिए कल मंत्रालय को पत्र भेजा गया है। पुलिस ने मंत्रालय को सूचित किया है कि राजनयिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से वाहन चलाने जैसे आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News