पाक तालिबान आतंकियों का खुलासा, बेनजीर हत्याकांड में अपनी भूमिका होने से किया इनकार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 12:49 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों में शामिल इकरामुल्ला ने 2007 के पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो हत्याकांड में अपनी कोई भूमिका होने से इनकार किया है। बीबीसी की एक खबर के मुताबिक उसने तालिबान के एक वीडियो में आकर यह दावा किया है।
PunjabKesari
एक चुनाव रैली के बाद 27 दिसंबर 2007 को बेनजीर (54) की कार पर रावलपिंडी में हमला कर उनकी हत्या कर दी गई थी। इकरामुल्ला उस वक्त करीब 16 साल का था। समझा जाता है कि वह तहरीक - ए - तालिबान-पाकिस्तान का एक ‘ बैक अप ’ था , जो प्रथम आत्मघाती हमलावर के नाकाम रहने की स्थिति में खुद को विस्फोट कर उड़ाने वाला था।
PunjabKesari
अधिकारियों ने कहा कि प्रथम हमलावर के खुद को विस्फोट कर उड़ाने के बाद वह वहां से चला गया।  इकरामुल्ला इस मामले पर पहली बार सार्वजनिक रूप से बयान जारी करते हुए एक वीडियो में नजर आया है। समझा जाता है कि इसकी शूटिंग अफगानिस्तान में की गई है।
PunjabKesari
इस वीडियो में इकरामुल्ला यह बार - बार कह रहा है कि वह बेनजीर की हत्या या इसकी साजिश में शामिल नहीं था। गौरतलब है कि वह पाकिस्तान के सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों में शामिल है। अदालत में उसे दूसरे आत्मघाती हमलावर के रूप में नामजद किया गया है। इस बीच, सीनेटर एवं पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने कहा कि उनका मानना है कि इकरामुल्ला पूरी तरह से झूठ बोल रहा।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News