इमरान के राज में पाक की जनता परेशान, 117 रुपए लीटर बिक रहा पेट्रोल

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 10:05 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऑयल एंड गैस डेवेलपमेंट अथॉरिटी (ओजीआरए) की सिफारिशों को मंजूरी देते हुए पेट्रोल की कीमतों में 5.15 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि को मंजूरी दी है। इसके बाद, अब पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 117.83 रुपए प्रति लीटर हो गई है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, संघीय सरकार ने अगस्त महीने के लिए सभी पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढ़ा दी है। पेट्रोल की कीमत 5.15 रुपए प्रति लीटर व हाई स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमत 5.65 रुपए प्रति लीटर बढ़ाई गई है। इसी तरह से केरोसिन की कीमत में 5.38 रुपए व लाइट डीजल ऑयल (एलडीओ) की कीमत में 8.9 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। इससे पहले मंगलवार को नियामक प्राधिकरण ने सरकार को एक सारांश प्रस्तुत किया था, जिसमें उच्च बिक्री कर और पेट्रोलियम लेवी के आधार पर पेट्रोलियम कीमतों की गणना की गई थी।
PunjabKesari
एक अधिकारी के अनुसार,अरेबियन गल्फ में क्रूड के मूल्य में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। अरेबियन गल्फ में 30 जुलाई को क्रूड का मूल्य 63 डॉलर प्रति बैरल रहा, जबकि 28 अप्रैल को इसकी कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल थी। लेकिन, सरकार लगातार करों को धीरे-धीरे बढ़ा रही है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News