जनरल राहील शरीफ की पदोन्नती पर उठा सवाल

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2016 - 06:06 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ को फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत करने का एक प्रस्ताव इस्लामाबाद उच्च न्यायालय पहुंच गया है। गौरतलब है कि वह इस शक्तिशाली पद से कुछ हफ्तों बाद सेवानिवृत्त होने वाले हैं। 


‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर में आज कहा गया है कि एक वकील ने जनरल राहील (60)को व्यापक राष्ट्रीय हित में फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत करने में मदद करने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने राष्ट्र के प्रति उनकी असाधारण सेवाएं और कुर्बानियों पर विचार करने को कहा है।अदालत में कल दाखिल की गई अपील में सरदार अदनान सलीम ने अपने वकील के जरिए कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों में एेसी कोई पदोन्नति एक दरकार है।

खबर के मुताबिक सलीम ने याचिका में प्रधानमंत्री सचिवालय और रक्षा मंत्रालय सचिवालय को प्रतिवादी बनाया है। वकील ने कहा कि सेना प्रमुख को फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्न्त किया जाना चाहिए ताकि वह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सेवाएं दे सकें और राष्ट्रीय कार्रवाई नीति के मुताबिक सीमांतों की रक्षा कर सकें। साथ ही आतंक रोधी अभियान ‘जर्ब ए अज्ब’ भी सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा। शरीफ फिलहाल पाकिस्तान सेना के15वें चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ हैं। उन्हें प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 29 नवंबर 2013 को 3 साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया था। वहीं, शरीफ ने इस साल जनवरी में कहा था, ‘‘मैं सेवा विस्तार में यकीन नहीं रखता और तय समय पर सेवानिवृत्त हो जाउंगा।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News