छुट्टी पर जाने के लिए कछुए को किया टॉर्चर !

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2017 - 05:21 PM (IST)

बर्लिनः कछुए को टॉर्चर करने का एक अनोखा मामला सामने आया है। और एेसा एक व्यक्ति ने छुट्टी पर जाने के लिए किया । इस व्यक्ति ने कछुए के खोल में छेद कर दिया और उसे तार के जरिए पेड़ से बांध दिया। बताया जा रहा है कि उसे 23 फुट लंबे तार से बांध दिया था जो पशु क्रूरता है। दक्षिण-पूर्वी अमरीका में पाए जाने वाले यलो-बेलीड स्लाइडर के साथ ऐसा बर्ताव उसके मालिक ने किया था, ताकि वह छुट्टी पर जा सके। शनिवार शाम 4 बजे एक महिला ने डॉर्टमुंड फायर ब्रिगेड को फोन पर बताया कि उसने बगीचे में एक कछुए को पीठ के बल लेटा हुआ देखा है। वह तार से बंधा हुआ है, जो ब्लैकबेरी झाड़ियों में उलझा हुआ था।

PunjabKesariबताया जा रहा है कि जहां कछुए को रखा गया था, वहां पानी का कोई साधन या तालाब नहीं होने के कारण वह बगीचे में ठंडी जगह की तलाश में चला गया था। वहां जाकर उसका तार झाड़ियों में उलझ गया। गौरतलब है कि कछुए जैसी प्रजाति के जीवों के लिए पानी की उपलब्धता होना बहुत जरूरी होती है। फायर ब्रिगेड के द्वारा मदद के लिए वहां बुलाए जाने वाले लोगों में अर्ने स्टेंजेल (50) और उनकी पत्नी उते (48) सबसे पहले वहां पहुंचे थे। वे दोनों स्थानीय पशु बचाव संगठन 'आर्क 90' से जुड़े हुए हैं। अर्ने स्टेंजेल ने कहा कि मैं उस कछुए की हालत देखकर चौंक गई थी।

वेटनरी ऑफिस के साथ मिलकर उन्होंने कछुए को बचाया और उसे एक स्थानीय शेल्टर में सुरक्षित भेज दिया। लोकल एनिमल शेल्टर के उप प्रमुख मैक्स ने कहा कि कछुए को काफी पीड़ा का सामना करना पड़ा होगा क्योंकि उसका खोल भी मानव त्वचा की तरह होता है।उन्होंने कछुए के खोल में फंसाई गई चाभी की रिंग को निकाला और घाव पर दवा लगाई। माना जा रहा है कि कछुए के मालिक जब छुट्टी से वापस आते हैं, तो वे पशु क्रूरता के लिए उन पर आपराधिक मुकदमा चलाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News