उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण पर भड़के ट्रंप

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2017 - 01:04 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया का अंतरमहाद्वीप बैलिस्टिक मिसाइल आईसीबीएम परीक्षण उसके निरंकुश शासन का दुस्साहसी एवं खतरनाक कदम है। यह कदम प्योंगयांग को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से और अलग-थलग कर देगा।


उत्तर कोरिया के शासन का नया दुस्साहसी एवं खतरनाक कदम 
ट्रंप ने प्योंगयांग के आईसीबीएम परीक्षण के कुछ घंटों बाद कहा,उत्तर कोरिया ने आज एक और बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जो एक महीने से भी कम समय में ऐसा दूसरा परीक्षण है। उन्होंने कहा कि यह उत्तर कोरिया के शासन का नया दुस्साहसी एवं खतरनाक कदम है।

साथ ही उन्होंने कहा कि अमरीका इस कदम की निंदा करता है और उत्तर कोरियाई शासन के इस दावे को खारिज करता है कि ये परीक्षण और ये हथियार प्योंगयांग की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हैं। उन्होंने कहा कि इस दावे के विपरीत इनका प्रतिकूल प्रभाव होता है।उन्होंने कहना है कि अमरीका अपने देश और क्षेत्र में अपने सहयोगियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा।


बता दें कि उत्तर कोरिया ने हाल ही में एक महीने में दूसरी बार आईसीबीएम का परीक्षण किया। साथ ही इससे एक दिन पहले ही अमरीकी कांग्रेस ने रूस, ईरान और उत्तर कोरिया पर नए कड़े प्रतिबंध लागू करने के लिए मतदान किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News