नॉर्थ कोरिया ने जारी किया प्रोपेगैंडा वीडियो, कहा सबकुछ जलाकर खाक कर देंगें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2016 - 05:05 PM (IST)

सिओल: नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर अपने तानाशाह  अंदाज में दुनिया को ड़राने की कोशिश की है। नॉर्थ कोरिया ने प्रोपेगैंडा वीडियो जारी कर साउथ कोरिया पर रॉकेट अटैक की धमकी दी है। वीडियो का टाइटल है ''अगर अल्टीमेटम का जवाब नहीं मिला...।'' इसमें मोबाइल लॉन्चर से रॉकेट दागते दिखाया गया है, जो साउथ कोरिया के प्रेसिडेंशियल ''ब्लू हाउस'' समेत कई बिल्डिंग्स को तबाह कर देता है। बता दें कि 6 जनवरी को नॉर्थ कोरिया द्वारा चौथे एटमी टेस्ट के बाद से कोरियन पेनिन्सुला में तनाव का माहौल है। 

 

नॉर्थ कोरियन वेबसाइट डी.पी.आर.के टुडे पर सोमवार को ये वीडियो अपलोड किया गया था। जिसमें ''ब्लू हाउस'' समेत कई गवर्नमेंट बिल्डिंग्स आग की लपटों में घिरी नजर आ रही हैं। अंत में एक मैसेज फ्लैश होता है। इसमें लिखा है- ''सबकुछ जलकर खाक हो जाएगा।''

 

इससे पहले इसी वेबसाइट ने वॉशिंगटन पर एटमी अटैक वाला प्रोपेगैंडा वीडियो जारी किया था।

 

बता दें कि मार्च की शुरुआत में साउथ कोरिया और यूएस ने ज्वाइंट मिलिट्री ड्रिल की थी। एक्सपर्ट्स ने इसे नॉर्थ कोरिया को ताकत का अहसास कराने के इरादे से की गई ड्रिल बताया था। इस ड्रिल के बाद नॉर्थ कोरिया ने सिओल और वॉशिंगटन पर कई बार हमले की धमकी दी है।

 

वहीं नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरियन प्रेसिडेंट पार्क गुएन हे से माफी मांगने के अलावा उनसे ऐसी स्ट्रैटजी तैयार करने वालों को सजा देने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News