CIA ने रची किम जोंग-उन के कत्ल की साजिश

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2017 - 11:51 AM (IST)

प्योंगयांगः उत्तर कोरिया ने दावा किया है कि अमरीका और दक्षिण कोरिया की खुफिया एजैंसियों ने उसके तानाशाह शासक किम जोंग-उन की हत्या की साजिश तैयार की। प्योंगयांग ने आरोप लगाया है कि अमरीका की CIA और दक्षिण कोरिया की इंटेलिजेंस सर्विस (IS) ने साथ मिलकर किम जोंग के कत्ल का प्लान बनाया। उसका कहना है कि दोनों एजेंसियां एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान बायोकेमिकल हथियार से अटैक कर किम जोंग को मारना चाहती थीं।

स्टेट मीडिया के माध्यम से आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, 'CIA और IS ने एक समूह को इस काम की जिम्मेदारी सौंपी और उन्हें चुपचाप उत्तर कोरिया की सीमा के अंदर भेजा। मंत्रालय का आरोप है कि जून 2014 में रूस में काम कर रहे उत्तर कोरिया के एक नागरिक को भी इस साजिश में शामिल किया गया। उसे इस काम के बदले काफी पैसे दिए गए और साथ ही, उसका ब्रेनवॉश भी किया गया। 

मंत्रालय का कहना है कि दोनों खुफिया एजैंसियों ने इस शख्स से कई बार संपर्क किया और उसे पैसे भी दिए। उसका काम रूस से लौटने के बाद एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान किम जोंग की हत्या करना था। आरोप है कि इस हत्या में बायोकेमिकल हथियारों का इस्तेमाल करने की योजना थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News