सामने आते ही सनकी किंग किम जोंग ने दक्षिण कोरिया पर करवाई गोलीबारी

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 11:54 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः उत्तर कोरिया के तानाशाह सनकी किंग किम जोंग उन ने अपनी बीमारी व मौत की अटकलों के बाद सामने आते ही दक्षिण कोरिया की सीमा पर गोलीबारी शुरू करवा दी। बता दें कि किम के स्वास्थ्य को लेकर तमाम अटकलों के बीच शनिवार को उनके स्वस्थ होने की जानकारी के साथ ही तस्वीर भी सामने आई थीं। दक्षिण कोरिया ने कहा है कि उसके और उत्तर कोरिया के सैनिकों के बीच तनावपूर्ण सीमा पर गोलीबारी हुई है। उत्तर कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने सियोल में बताया कि उनके सैनिकों ने रविवार को दक्षिण कोरिया की सीमा सुरक्षा चौकी पर गोलीबारी की।

 

उत्तर कोरियाई सेना ने एक बयान में कहा कि दक्षिण कोरिया ने इसके जवाब में चेतावनी देने के लिए दो राउंड गोलियां चलाईं। इसने कहा कि गोलीबारी में दक्षिण कोरिया में कोई हताहत नहीं हुआ। उत्तर कोरिया के शासक किम जांग उन शनिवार को अपनी सेहत संबंधी तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए करीब 20 दिन बाद सार्वजनिक तौर पर दिखे थे। इसके एक दिन बाद, रविवार को सीमा पर गोलीबारी की घटना हुई । कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी केसीएनए) के अनुसार किम ने यहां रिबन काटने की रस्म में भाग लिया। सेंचोन फॉस्फेटिक फर्टिलाइजर फैक्ट्री का यह समारोह वर्ल्ड लेबर डे, मई दिवस के मौके पर शानदार तरीके से आयोजित किया गया था।

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने केसीएनए के हवाले से कहा, ''सुप्रीम लीडर किम उर्वरक उद्योग के विकास में लगे हुए हैं। उनके पब्लिक में सामने आने के बाद वहां मौजूद लोग बेहद खुश नजर आए।'' इस मौके पर तानाशाह के साथ उसकी बहन किम यो जोंग सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि 2011 में सत्ता संभालने के बाद से किम जोंग उन का पूरा ध्यान देश की सैन्य और परमाणु शक्ति को बढ़ाने पर रहा है। परमाणु प्रसार को लेकर अमेरिका के साथ टकराव भी रहा। बाद में परमाणु प्रसार ना करने का वादा करते हुए उन्होंने ट्रंप के साथ दोस्ती भी की। लेकिन माना जा रहा है कि इस समय जब दुनिया कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने में व्यस्त है जबकि किम एक बार फिर अपने मंसूबों को अंजाम देने में जुट गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News