UK Election: लेबर नेता स्टार्मर ने मंदिर दर्शन के बाद कहा- ब्रिटेन में हिंदुफोबिया के लिए कोई जगह नहीं, खतरे में सुनक की कुर्सी !

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 12:19 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में चुनाव को लेकर सरगर्मियां जोरों पर हैं।  बृहस्पतिवार को होने वाले आम चुनाव से पहले प्रचार के अंतिम सप्ताहांत में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पार्टी की तरफ से इस पद के उम्मीदवार लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ब्रिटिश हिंदू मतदाताओं को लुभाने के लिए मंदिर पहुंचे।  लेबर नेता सर कीर स्टार्मर, जिनके अगले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने की व्यापक संभावना है, ने शुक्रवार को किंग्सबरी में श्री स्वामीनारायण मंदिर का दौरा किया, जहाँ उन्होंने कहा कि "ब्रिटेन में हिंदुफोबिया के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है" और लेबर पार्टी "भारत के साथ एक नई रणनीतिक साझेदारी का निर्माण करेगी"।

PunjabKesari

 

उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत "जय स्वामीनारायण" से की और ब्रिटिश हिंदुओं की प्रशंसा की कि वे अपनी जड़ों को नहीं भूले हैं, उनकी "समृद्ध हिंदू विरासत और ब्रिटेन के भविष्य के लिए गहरी प्रतिबद्धता" है।  उन्होंने कहा, "अगर हम अगले हफ़्ते चुने जाते हैं तो हम आपकी और ज़रूरतमंद दुनिया की सेवा करने के लिए सेवा  भावना से शासन करने का प्रयास करेंगे।" "हिंदू मूल्यों से मजबूत होकर, आप न केवल हमारी अर्थव्यवस्था में बड़े पैमाने पर योगदान दे रहे हैं, बल्कि आप नवाचार और विशेषज्ञता ला रहे हैं जो हमें वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धी बनाए रखता है।"

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि आम चुनाव में लेबर के पास रिकॉर्ड संख्या में हिंदू उम्मीदवार हैं। लेबर पार्टी के नेता सर कीर स्टारमर शुक्रवार को लंदन के किंग्सबरी में श्री स्वामीनारायण मंदिर के दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि अगर वे चुने जाते हैं, तो वे "पूरी लेबर पार्टी के साथ हिंदू समुदाय के पीछे मजबूती से खड़े होंगे, आपकी चिंताओं का प्रतिनिधित्व करेंगे, आपकी आवाज सुनेंगे, आपके साथ मिलकर काम करेंगे, घरेलू और वैश्विक स्तर पर मुद्दों पर काम करेंगे।" स्टार्मर का स्वागत स्कॉटिश पोशाक में एक भारतीय पाइप बैंड ने किया।

PunjabKesari

उन्होंने "अंजलि मुद्रा" की और फिर मंदिर के अंदर पूजा की जिसमें "अभिषेक" शामिल था। एपी ने स्थानीय स्कूली बच्चों से बातचीत की और उन्हें "प्रसाद" दिया । हिंदू फॉर लेबर के अध्यक्ष डॉ. नीरज पाटिल ने कहा: "वह हिंदू विरोधी घृणा को संबोधित करने जा रहे हैं, जो बहुत स्वागत योग्य है। वह 1.7 मिलियन ब्रिटिश हिंदुओं को एक मजबूत सकारात्मक संकेत भेज रहे हैं कि भावी लेबर सरकार इस देश के विकास और समृद्धि में हिंदुओं को शामिल करेगी।" बता दें कि हिंदुफोबिया का अरेथ हिंदू विरोधी भावना  है जिसे कभी-कभी हिंदू धर्म के अनुयायियों या धर्म के खिलाफ़ एक नकारात्मक धारणा, भावना या कार्य   भी कहा जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News