'अभी वक्त खराब. नवाज फिर बनेंगे प्रधानमंत्री'

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2017 - 11:25 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पद के लिए अयोग्य करार दिए जाने के निर्णय पर सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सदस्यों ने निराशा जताई है।  उनका कहना है कि शरीफ के दिन अभी खत्म नहीं हुए हैं। वहीं दूसरी ओर, न्यायालय के इस निर्णय को लेकर विपक्षी पार्टियों में जश्न का माहौल है।

सर्वोच्च न्यायालय के बाहर मीडिया से बातचीत में पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा, 'पीएमएल-एन के लिए यह कठिन समय है, लेकिन पार्टी के निर्णय लेने संबंधी सभी अधिकार नवाज शरीफ के पास बने रहेंगे।' शरीफ के मंत्रिमंडल में सूचना मंत्रालय संभाल रहीं मरियम औरंगजेब ने कहा, 'नवाज को कुर्सी की आवश्यकता नहीं है, वह एक वास्तविकता हैं। कुछ दिनों में वह फिर से चौथी बार प्रधानमंत्री चुने जाएंगे। कुछ निर्णय अदालत में होते हैं और कुछ जनता की अदालत में. हम एक निर्णय हार सकते हैं, जिस पर मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं है लेकिन दुखी हूं।'

उन्होंने कहा, 'पीएमएल-एन पाकिस्तान की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. इसके सबसे ज्यादा राजनीतिक कार्यकर्ता हैं और इतिहास गवाह रहा है कि जब कभी नवाज शरीफ अन्यायपूर्वक हटाए गए हैं, पाकिस्तान के लोग उन्हें एक बड़े बहुमत के साथ संसद में वापस लाए हैं।' उन्होंने आगे कहा कि पार्टी न्यायालय के निर्णय को विस्तार से देखने के बाद अपनी अगली योजना की घोषणा करेगी। वरिष्ठ वकील असमा जहांगीर ने 'द डॉन' समाचार पत्र से कहा कि न्यायालय के निर्णय को स्वीकार किया जाना चाहिए लेकिन इसकी आलोचना के आधार भी हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News