पनामा पेपर मामला: जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश हुए नवाज शरीफ

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 11:10 AM (IST)

इस्लामाबाद: पनामा पेपर घोटाले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा अपने खिलाफ दायर भ्रष्टाचार के मुकदमों का सामना करने के लिए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज यहां जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश हुए।

करीब 10 मिनट तक अदालत में रहे शरीफ
विदेश से कल ही पाकिस्तान लौटे शरीफ आज सुबह न्यायिक परिसर स्थित अदालत में पहुंचे। संक्षिप्त सुनवाई के दौरान 67 वर्षीय शरीफ ने न्यायाधीश मुहम्मद बशीर को सूचित किया कि उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं थी और उन्हें उनकी देखभाल करने की जरूरत है। इसके बाद उन्हें जाने की इजाजत दे दी गई। यह पेशी महज एक औपचारिकता थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आरोपी मुकदमे का सामना करने के लिए तैयार है। शरीफ करीब 10 मिनट तक अदालत में रहे। शरीफ के साथ उनके वकील ख्वाजा हारिस भी मौजूद थे जो भ्रष्टाचार के मामलों में वकील के तौर पर उनका प्रतिनिधित्व करेंगे।  

मामले में सुनवाई की अगली तारीख अभी तय नहीं की गई है।शरीफ परिवार के खिलाफ इस्लामाबाद में जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार के मामलों में सुनवाई चल रही है। अदालत ने पिछले हफ्ते शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद कैप्टन(सेवानिवृत्त) सफदर को 26 सितंबर को उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा था।शरीफ परिवार मामले में सुनवाई की अवहेलना करते हुए 19 सितंबर को अदालत में सुनवाई के लिए पेश नहीं हुआ था।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज(पीएमएल-एन)के नेताओं, वकीलों, सांसदों और कुछ मंत्रियों समेत शरीफ के सैकड़ों समर्थक अदालत परिसर में मौजूद थे। न्यायिक परिसर के आसपास सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए थे। इससे पहले शरीफ इस्लामाबाद से सुबह करीब साढ़े 8 बजे पंजाब हाऊस से अदालत में पेशी के लिए रवाना हुए थे। उन्हें अदालत पहुंचने में 15 मिनट का वक्त लगा।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News