बांग्लादेश की 4 दिवसीय यात्रा पर नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश त्रिपाठी, भारत के समुद्री संबंधों को किया मजबूत

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 04:23 PM (IST)

इंटरनेशनल न्यूज: भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी की पड़ोसी देश की यात्रा के दौरान भारत और बांग्लादेश ने समुद्री संबंधों को मजबूत करने पर सहमति जताई है। नौसेना प्रमुख वर्तमान में बांग्लादेश की 4 दिवसीय यात्रा पर हैं, जिसमें उन्होंने अपने समकक्ष, बांग्लादेशी नौसेना प्रमुख एडमिरल एम नजमुल हसन सहित शीर्ष बांग्लादेशी सैन्य अधिकारियों से मुलाकात की। इसके अलावा, उन्होंने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से भी मुलाकात की।
PunjabKesari
नए नौसेना प्रमुख ने कार्यभार संभालने के बाद से अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए बांग्लादेश को चुना है, जो दिल्ली की "पड़ोसी पहले" और "सागर" नीति पर जोर देता है। मंगलवार (2 जुलाई) को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान, उन्होंने दोनों पक्षों के बीच बढ़ते सहयोग की ओर इशारा किया। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे दोनों देशों के बीच "आदर्श" संबंध हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि बांग्लादेश और भारत ने बातचीत के माध्यम से कई समस्याओं का समाधान किया है। यह संबंध कई अन्य पड़ोसी देशों के लिए एक आदर्श और अनुकरणीय हो सकता है। प्रधानमंत्री हसीना ने 1971 में बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम में भारत की भूमिका को भी याद किया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News