ओमीक्रोन पर बिल गेट्स की डराने वाली चेतावनी: दुनिया महामारी के सबसे बुरे दौर की तरफ बढ़ रही, मैंने छुट्टियां कैंसल कर दीं...

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 02:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने लोगों से गंभीर रूप से बीमार होने से बचने के लिए जल्दी से अपना टीकाकरण करवाने का आग्रह किया है। उन्होंने आगाह किया कि ओमीक्रोन प्रकार के मामले बढ़ना "महामारी के सबसे बुरे हिस्सा" के रूप में उभर सकता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक कोरोना वायरस का ओमीक्रोन स्वरूप डेल्टा स्वरूप से तेजी से फैल रहा है और यह पहले से टीका लगवा चुके लोगों या कोविड-19 से उबर चुके लोगों में संक्रमण का कारण बन रहा है। 

PunjabKesari

गेट्स (66) ने मंगलवार को कहा, "मुझे पता है कि कोविड के एक और मंडराते खतरे के बीच छुट्टियों के मौसम का आना निराशाजनक है। लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं रहेगा। किसी दिन महामारी समाप्त हो जाएगी, और बेहतर होगा कि हम एक-दूसरे की देखभाल करें। वह समय जल्दी आयेगा।" अरबपति परोपकारी ने ट्वीट किया, “जैसे ही लग रहा था कि जीवन सामान्य होने वाला है, अब हम वैश्विक महामारी के बुरे दौर में प्रवेश कर रहे हैं। 

PunjabKesari

ओमीक्रोन हम सबको प्रभावित करेगा। मेरे जिन करीब दोस्तों को अब संक्रमण हो गया है और मैंने अपनी छुट्टियों की ज्यादातर योजनाएं रद्द कर दी हैं।” गेट्स की संस्था (बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन) कोविड-19 टीकों को विकसित करने और वितरित करने के प्रयास का हिस्सा रही है। उन्होंने कहा कि बूस्टर मिलने से सबसे अच्छी सुरक्षा मिलती है। गेट्स ने ट्वीट किया, “सबसे बड़ी अज्ञात बात यह है कि ओमीक्रोन आपको कितना बीमार बना सकता है। हमें इसे गंभीरता से लेना होगा जब तक कि हमें इसके बारे में ज्यादा नहीं पता चल जाता। भले ही यह डेल्टा की तुलना में उसका आधा भयावह हो लेकिन हमें सबसे बुरा उछाल देखने को मिल सकता है क्योंकि यह बहुत संक्रामक है।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News