ओबामा को 57 हजार करोड़ की कंपनी का जॉब ऑफर, करना होगा ये काम  !

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2017 - 02:39 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा 20 जनवरी को व्हाइट हाउस छोड़ने वाले हैं, लेकिन उन्हें अभी से जॉब ऑफर्स मिलने लगे हैं। ओबामा को पहला ऑफर स्वीडन की म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी 'स्पॉटिफाई' ने दिया है। उनका काम होगा-गानों की प्लेलिस्ट बनाना। न्यूज एजैंसी के मुताबिक, कंपनी ने अपनी वैबसाइट के करियर पेज पर 'प्रेसिडेंट ऑफ प्लेलिस्ट्स' के पद के लिए वेकेंसी की जानकारी पोस्ट की है। हालांकि इसमें ओबामा के नाम  और सैलरी का जिक्र नहीं है।

पर सभी योग्यताएं ओबामा से मिलती हैं। साथ ही कंपनी के सीईओ डैनियल ईक ने ट्विटर पर ओबामा को अपनी जॉब वेकेंसी के बारे में सूचना भी दी है। डैनियल ने लिखा, 'सुना है आप हमारी कंपनी में काम करना चाहते हैं। आपने हमारी वेबसाइट का यह लिंक देखा?' दरअसल 55 साल के ओबामा ने पिछले दिनों मजाक-मजाक में स्पॉटिफाई में काम करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था, 'मैं अब भी स्पॉटिफाई में नौकरी का इंतजार कर रहा हूं।' इस बारे में स्वीडन में अमरीका के पूर्व राजदूत की पत्नी नतालिया ब्रेजिन्स्की ने ट्वीट के जरिए बताया था।

नौकरी के लिए वही योग्यताएं मांगीं गई हैं जो ओबामा पूरी कर सकते हैं।  किसी बड़े देश को चलाने का कम से कम 8 साल का अनुभव हो और उन्हें शांति के लिए नोबेल पुरस्कार भी मिला हो।  प्रेस के कार्यक्रमों में प्लेलिस्ट्स के बारे में जोशीले अंदाज में बोल सकें। साथ ही उनमें सबसे महान वक्ता की खूबी भी होनी चाहिए। कैंडिडेट का व्यवहार मैत्रीपूर्ण और गर्मजोशी भरा होना चाहिए। इसके साथ ही दुनिया के ज्यादातर कलाकारों और म्यूजीशियन्स के साथ उनके अच्छे संबंध भी हों।

2006 में शुरू हुई यह कंपनी 20 देशों में 50 से ज्यादा भाषाओं में काम करती है। हर महीने इसके 10 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर हैं। स्पॉटिफाई की नेट वैल्यू करीब 57 हजार करोड़ रु. है। यानी अमरीका की पूरी रिकॉर्डेड म्यूजिक इंडस्ट्री से भी ज्यादा। 2014 में अमरीका की पूरी रिकॉर्डेड म्यूजिक इंडस्ट्री का रेवेन्यू करीब 47 हजार करोड़ रुपए था। ओबामा 2015 से ही अपने पसंदीदा गाने स्पॉटिफाई के जरिए ही साझा करते आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News