पाकिस्‍तानी पत्रकार का खुलासा- मुशर्रफ ने देश को लूटकर लंदन, UAE में खरीदे करोड़ों के 'महल'

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 03:01 PM (IST)

इस्लामाबादः दूसरों की मदद पर पल रहे देश पाकिस्‍तान की गरीब जनता जहां रोजी -रोटी को मोहताज हो चुकी है वही एक-एक करके अब देश को 'लूटकर' अरबों की दौलत बनाने वाले सैन्‍य अधिकारियों की पोल खुलती जा रही है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक असीम बाजवा के बाद अब पूर्व सेना प्रमुख और राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पाकिस्‍तान के एक पत्रकार अहमद नूरानी ने जनरल परवेज मुशर्रफ की अरबों की संपति का खुलासा करते हुए बताया कि मुशर्रफ को उनकी रिटायरमेंट पर दो करोड़ रुपए म‍िले थे लेकिन उन्‍होंने लंदन और संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) में 20-20 करोड़ रुपए दो फ्लैट खरीदे।

 

नूरानी ने अपनी वेबसाइट फैक्‍ट फोकस पर जारी रिपोर्ट में ब्रिटेन और UAE के दस्‍तावेजों के हवाले से बताया कि मुशर्रफ ने लंदन में 13 मई 2009 को करीब 20 करोड़ रुपए में फ्लैट खरीदा था। यही नहीं इसी वित्‍तीय वर्ष में मुशर्रफ ने UAE में भी करीब 20 करोड़ पाकिस्‍तानी रुपए का फ्लैट खरीदा था। मजेदार बात यह है कि इसी साल उन्‍हें सेना से रिटायरमेंट के बाद मात्र 2 करोड़ रुपये का वित्‍तीय लाभ दिया गया था। पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग के पास वर्ष 2013 में दाखिल किए गए दस्‍तावेजों में कहा गया है कि मुशर्रफ ने सेना से रिटायर होते समय मिले घर या अपनी एक भी जमीन को बेचा नहीं था।

 

जनरल मुशर्रफ वर्ष अप्रैल 2009 में न्‍याय‍पालिका की बहाली के बाद देश छोड़कर चले गए‍ थे। उन्‍होंने लंदन के आलीशान हाइड पार्क इलाके में फ्लैट खरीदा था। इसके अलावा उन्‍होंने दुबई में भी आलीशान इलाके में 20 करोड़ रुपये का फ्लैट खरीदा है। जनरल मुशर्रफ की इस संपत्ति के खरीद के मामले पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रीय जवाबदेही ब्‍यूरो (NAB) के पास काफी समय से लंबित हैं। पाकिस्‍तानी सेना के बल पर सत्‍ता में आए इमरान खान ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लंदन से वापस लाने के लिए अपना जोर लगा दिया है लेकिन पूर्व सेना प्रमुख मुशर्रफ के खिलाफ कार्रवाई के लिए उनकी हिम्‍मत नहीं हो रही है।

 

वहीं मुशर्रफ के प्रवक्‍ता दावा करते हैं कि पूर्व जनरल ने भाषण देकर पैसा कमाया है। इससे पहले आय से अधिक संपत्ति के मामले में इमरान खान के लाडले पूर्व सैन्‍य प्रवक्‍ता जनरल असीम सलीम बाजवा भी फंस गए हैं। बाजवा ने अरबों रुपये के भ्रष्‍टाचार के खुलासे के बाद अंतत: पीएम के सलाहकार पद से इस्‍तीफा दे दिया लेकिन इमरान ने उसे स्‍वीकार नहीं किया है। पाकिस्‍तानी सेना और चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर के अध्‍यक्ष पद पर रहते हुए जनरल बाजवा पर अरबों रुपये की दौलत बनाने का आरोप लगा है। बाजवा ने अभी करीब 60 अरब डॉलर के CPEC परियोजना के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा नहीं दिया है। जनरल बाजवा पर चार देशों में 99 कंपनियां और 133 पापा जॉन पिज्‍जा के रेस्‍त्रां बनाने का आरोप है।

 

असीम सलीम बाजवा की अरबों की संपत्ति का खुलासा करने वाले पत्रकार नूरानी को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पाकिस्‍तानी पत्रकार अहमद नूरानी ने ट्वीट कर कहा कि पिछले कुछ घंटों में मुझे 100 से ज्यादा मैसेज आए हैं जिसमें मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। नूरानी ने कहा कि वे धमकियां देने वाले अकाउंट्स के बारे में सब जानते हैं। फिर भी पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी और साइबर क्राइम विंग हमेशा इन अपराधियों के साथ खड़े रहे हैं। फिर भी पाकिस्तान लौटने के कुछ दिन बाद मैं फिर फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के पास जाऊंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News