नवजात को अंजान महिला ने कराया स्तनपान, नाराज मां ने उठाया ये कदम(Pics)

Monday, Dec 12, 2016 - 03:09 PM (IST)

मिनीपोलिस:एक मां अपने बच्चे को लेकर काफी अवेयर रहती है और अगर बात नवजात की हो तो कोई भी मां उसे किसी भी तरह का नुक्सान नहीं पहुंचने देती।


एेसा ही एक मामला अमरीका में सामने आया।वैसे ये घटना 5 दिसंबर 2012 की है।दरअसल एबोट नॉर्थवेस्टर्न हॉस्पिटल में टैमी वेन डेक नाम की महिला की डिलीवरी के बाद उसके जुड़वा बच्चों में से हॉस्पिटल स्टाफ ने गलती से उसके नवजात को किसी और महिला को स्तनपान करवाने के लिए दे दिया और अंजान महिला ने नवजात को स्तनपान भी करवा दिया जिससे नाराज मां टैमी वेन डेक ने हॉस्पिटल के खिलाफ कानूनी कदम उठाया है। 


लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद अब मां के मन में यह कंफ्यूजन पैदा हो गई कि कहीं कोडी को ऐसी महिला ने तो स्तनपान नहीं करवा दिया है जो एचआईवी या हेपीटाइटिस का टेस्ट करवाने के लिए आई थी।अब बेबी कोडी का हर 3 महीने में इस बीमारी का टेस्ट करवाना पड़ेगा। टैमी इस उम्मीद में हैं कि हॉस्पिटल से उसे 50 हजार डॉलर मिलेंगे।

हालांकि हॉस्पिटल ने अपनी गलती मानते हुए अब हर बच्चे की पहचान को ध्यान में रखने के लिए हाईफाई तकनीक का सहारा लिया है।एबोट मदर बेबी सेंटर की ओर से माइकल स्मिथ ने कहा 'हमने इलेक्ट्रॉनिक आइडेंटीफिकेशन बैंड का इस्तेमाल मां और नवजात के लिए करना शुरू कर दिया है जिसके चलते नवजात अपनी मां के पास ही पहुंचेगा। 

Advertising