इमरान खान ने ''सिलेक्टेड प्रधानमंत्री'' पर दिया करारा जबाव

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2019 - 02:03 PM (IST)

 

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 'सिलेक्टेड प्रधानमंत्री' कहने पर करारा जबाव देते हुए विरोधियों को पाकिस्तान में सैन्य तानाशाही की नर्सरी से उपजा हुआ करार दिया। खान ने कहा कि जो लोग मुझ पर सिलेक्टेड होने का आरोप लगा रहे हैं, वो ऐसे लोग हैं जो खुद सैन्य तानाशाही की नर्सरी में पैदा हुए। बता दें कि पाकिस्तान में राजनीतिक बयानबाजी के चलते आरोप-प्रत्यारोप के दौरान विपक्षी दलों ने उन पर सिलेक्टेड पीएम का आरोप लगाया।

इसके जवाब में खान ने भी पलटवार किया और विपक्षियों को जमकर सुनाई। उन्होंने कहा, 'आज जो मुझे लोकतांत्रिक तरीके से जनता के समर्थन से चुने प्रधानमंत्री पर ऐसे-ऐसे आरोप लगा रहे हैं, ये वही लोग हैं जो खुद सैन्य तानाशाही की नर्सरी में पैदा हुए।' चर्चा ये भी है कि इमरान खान अगले महीने अमेरिका के दौरे पर जा सकते हैं। कूटनीतिक सूत्रों के अनुसार, यह दौरा पिछले साल अगस्त में कार्यभार संभालने के बाद उनका पहला अमेरिकी दौरा हो सकता है।

एक वरिष्ठ रणनीतिक अधिकारी ने डॉन न्यूज को शुक्रवार को बताया, ‘उम्मीद है, लेकिन अभी पूरी तरह निश्चित नहीं।’ सूत्रों के अनुसार, अमेरिका और पाकिस्तान की सरकारें जनवरी में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद इमरान के अमेरिका दौरे की संभावनाएं तलाश रही हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस्लामाबाद की नई सरकार से बातचीत बहुत जल्द हो सकती है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि ट्रंप ने जून में इमरान को आमंत्रित किया था, लेकिन बजट सत्र के कारण वे नहीं जा सके। कुरैशी ने यह भी कहा कि दोनों नेताओं के बीच बातचीत में क्षेत्रीय मुद्दों पर फोकस रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News