CM मरयम ने कोट लखपत जेल में महिला कैदियों के साथ की इफ्तार, कहा- "नवाज़ शरीफ ‘किंगमेकर''"

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 01:17 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पहली महिला मुख्यमंत्री मरयम नवाज़ कोट लखपत जेल का दौरा करने के दौरान भावुक हो गईं और उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ आज ‘किंगमेकर' हैं और उनके उत्पीड़क ‘कहीं नहीं हैं।” कारागार के दौरे पर आईं मरयम ने अपनी और अपने पिता की इस जेल में बंद रहने के दौरान की मुश्किलों को याद किया। पचास वर्षीय मरयम ने रविवार को कोट लखपत जेल का दौरा किया, जहां उन्होंने और उनके पिता नवाज़ शरीफ ने भ्रष्टाचार के मामलों में जेल की सजा काटी थी।

 

उन्होंने महिला कैदियों के साथ इफ्तार (रोज़ा तोड़ना) किया। वह महिला कैदियों के साथ बैठीं और उन्हें समोसे, पकौड़े, फल और बिरयानी दी। उन्हें जेल की वह कोठरी भी देखी जहां तीन बार मुल्क के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ पनामा पेपर भ्रष्टाचार मामले में बंद थे। इसके बाद वह 2019 में चिकित्सकीय आधार पर इलाज के लिए लंदन चले गए थे।

 

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा, “ MNS (मियां नवाज शरीफ) की उस कोठरी को देखना भावनात्मक क्षण है, जहां तीन बार के प्रधानमंत्री को रखा गया था। मैं उसी जेल में थी लेकिन मुझे कभी उनके पास जाने की इजाजत नहीं दी गई। आज यह देखने को मिला। वह आज ‘किंगमेकर' हैं जबकि उनके उत्पीड़क कहीं नहीं हैं।” अपने दौरे के दौरान उन्होंने कैदियों की सज़ा में तीन महीने की छूट और पूरे प्रांत में 155 कैदियों को रिहा करने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा, “ न्याय व्यवस्था में खामियों के कारण बेगुनाह को भी सजा भुगतनी पड़ती है। हम जेल व्यवस्था में सुधार लाएंगे।”  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News