पाकिस्तान में बिजली हुई गुल, कराची और इस्लामाबाद सहित कई शहर अंधेरे में डूबे

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 05:26 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में शनिवार की देर रात अचानक लगभग समूचे देश में बिजली गुल हो गई। ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए सूचना दी कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया। मंत्रालय के मुताबिक यह तकनीकी खामी 11.41 बजे हुई।
PunjabKesari
बिजली गुल होने के चलते कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत सभी अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए। पूरे देश में अचानक हुए इस ब्लैकआउट ने सोशल मीडिया पर तमाम अफवाहों का दौर चालू कर दिया। 

PunjabKesari
इस दौरान सूचना मंत्री शिबली फ़राज़ ने इसे एनटीडीसी के सिस्सट में तकनीकी गड़बड़ी बताते हुए लिखा कि बिजली की बहाली की जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कई शहर पूरी तरह से अंधेरे में डूब चुके हैं। इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने कहा कि नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी सिस्टम की ट्रिपिंग के कारण ब्लैकआउट हुआ।

वहीं पाकिस्तनी पीएम के सहायक शाहबाज गिल ने बताया कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब और उनकी पूरी टीम इस ब्रेकडाउन पर काम कर रही है। साथ उन्होंने कहा कि नागरिकों को जल्द ही स्थिति से अपडेट किया जाएगा। मंत्रालय के मुताबिक इसकी वजह जानने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही मंत्रालय ने उस दौरान लोगों से संयम बरतने के लिए कहा। देखते देखते यह ख़बर पाकिस्तान के पड़ोसी देशों तक भी पहुंच गई और पाकिस्तान की तरह ही भारत में भी #blackout ट्रेंड करने लगा।

गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी, 2015 में भी एक बार पूरा पाकिस्तान तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News