तेज आंधी से टूट गया चीन का कांच वाला पुल, 330 फुट की ऊंचाई पर फंसा युवक

5/11/2021 5:15:03 PM

बीजिंगः  दुनिया के अजूबों में से एक माने जाने चीन के कांच वाले पुल पर एक हादसा हो गया।  तेज हवाएं चलने की वजह से लोंगजिंग शहर के पियान माउंटेन पर  बनाए गए इस कांच वाले पुल में कई जगह से कांच टूट गया, जिसमें एक युवक भी फंस गया। हादसा बीते शुक्रवार को हुआ  जब पुल पर 90mph की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। सामने आईं तस्वीरों में एक युवक कांच के इस पुल पर 330 फीट की ऊंचाई पर किसी तरह अपनी जान बचाते हुए नजर आ रहा है।

PunjabKesari

युवक तेज हवाओं की वजह से टूटे पुल की रेलिंग को पकड़कर खड़ा हुआ है। इसी दौरान पुल का कांच भी टूट गया। इस हादसे की तस्वीरें  सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से ही पुल की मजबूती पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पुल पर अपनी जान बचाने की कोशिश करते हुए दिख रहे इस शख्स की फोटो सबसे पहले चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर शेयर की गई थी। यहां पर तकरीबन 40 लाख व्यूज मिल चुके हैं।

PunjabKesari

यह फोटो सिर्फ वीबो पर ही नहीं, बल्कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी खूब शेयर की जा रही है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि यह काफी डराने वाली घटना थी। वहीं, हादसे के बाद इस रिजॉर्ट को कुछ समय के लिए बंद भी कर दिया गया है। बतादें कि  कांच का पुल होने की वजह से यहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक आते रहते हैं। चीन के हूनान प्रांत में स्थित इस पुल की लंबाई 430 मीटर है और यह छह मीटर चौड़ा भी है। 

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शख्स टूटे हुए कांच के पुल पर कुछ समय तक फंसा रहा। फायरफाइटर्स, पुलिस और टूरिज्म वर्कर्स की मदद से वह किसी तरह रेंगते हुए अपनी जान बचाने में कामयाब हो सका। पुल से नीचे सकुशल उतरते हुए शख्स को सबसे पहले नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी काउंसलिंग की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

static