अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का ड्रग तस्कर पति अमरीका के हवाले

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2017 - 02:28 PM (IST)

केन्याः अंतर्राष्ट्रीय ड्रग गिरोह के कथित सरगना और पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के पति विजय गिरी उर्फ विक्की गोस्वामी को अमरीका के हवाले कर दिया गया है। गोस्वामी को साल 2014 में मोमबासा से गिरफ्तार किया गया था। केन्या ने अब उसे अमरीका को प्रत्यर्पित कर दिया है। उसके साथ उसके 3 सहयोगी भी शामिल हैं। 

2014 में केन्या पुलिस और अमेरिकी ड्रग प्रवर्तन एजैंसी (DEA) द्वारा किए गए एक साझा स्टिंग ऑप्रेशन के बाद गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया था। बाद में उसे इस शर्त पर जमानत दी गई कि वह देश से बाहर नहीं जाएगा। अमरीका ने केन्या से गोस्वामी की कस्टडी मांगी थी। इस संबंध में केन्या की एक अदालत में मामला लंबित था। जमानत देते समय गोस्वामी को यह निर्देश दिया गया था कि जब तक अदालत का फैसला नहीं जाता, तब तक वह देश से बाहर नहीं जा सकता है।

केन्या ने इसी आग्रह पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार को गोस्वामी व उसके सहयोगियों को अमरीका को सौंप दिया। उसके साथ उसके जिन 3 सहयोगियों को अमेरिका के हवाले किया गया, उनमें 2 केन्या के नागरिक हैं। ये दोनों एक ड्रग सरगना के बेटे हैं। तीसरे शख्स का नाम गुलाम हुसैन है और वह पाकिस्तानी नागरिक है। इन सभी पर अमरीका  में  हैरोइन की तस्करी करने का आरोप है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News