German की लुफ्थांसा एयरलाइन ने इजराईल के लिए उड़ानों पर बैन बढ़ाया

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 04:45 PM (IST)

International Desk:  इजराइल (Israel) और ईरान (Iran) के बीच बढ़ते तनाव के मध्यनजर जर्मनी की प्रमुख एयरलाइन लुफ्थांसा  (Lufthansa) ग्रुप ने सुरक्षा कारणों से तेल अवीव (इज़राइल) के लिए अपनी उड़ानों का निलंबन 21 अगस्त तक बढ़ा दिया है।  लुफ्थांसा ने  यह निर्णय मध्य पूर्व में जारी तनाव और संघर्ष के बढ़ने की आशंका और  क्षेत्र में सुरक्षा हालात को देखते हुए  लिया है, ताकि यात्रियों और विमान कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

 

लुफ्थांसा ने सिर्फ तेल अवीव ही नहीं, बल्कि तेहरान (ईरान), बेरूत (लेबनान), अम्मान (जॉर्डन), और एरबिल (इराक) के लिए भी उड़ानों को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा, कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह इस अवधि के दौरान ईरान और इराक के हवाई क्षेत्र का उपयोग नहीं करेगी।   लुफ्थांसा ने कहा कि जिन यात्रियों की फ्लाइट पहले से बुक थी, उन्हें कंपनी द्वारा अन्य विकल्पों की जानकारी दी जा रही है। लुफ्थांसा यात्रियों को फ्लाइट रद्द होने या रूट में बदलाव के संबंध में नियमित अपडेट दे रही है, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

 

 लुफ्थांसा स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए है और इसके आधार पर आगे के निर्णय लेगी। कंपनी ने कहा है कि यात्रियों की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है, और स्थिति सामान्य होते ही उड़ानों को पुनः शुरू किया जाएगा। ग्राहक सेवा: यात्री किसी भी प्रश्न या सहायता के लिए लुफ्थांसा की ग्राहक सेवा से संपर्क कर सकते हैं, जो उन्हें उनकी यात्रा योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News