लॉकहीड मार्टिन के SEO जिम टेसलेट ने दिल्ली में PM नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 12:25 PM (IST)

नई दिल्ली: अमेरिकी एयरोस्पेस प्रमुख लॉकहीड मार्टिन के सीईओ जिम टेसलेट ने यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक की और दोनों देशों के बीच रक्षा और औद्योगिक संबंधों को मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की। गुरुवार को बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे। X पर एक पोस्ट में, लॉकहीड मार्टिन इंडिया ने कहा, "@लॉकहीडमार्टिन के सीईओ जिम टेसलेट माननीय @नरेंद्रमोदी से जुड़े। तीन दशकों से अधिक समय से एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में, हम स्थानीय उद्योग की होनहार प्रतिभा और क्षमताओं को पहचानते हैं और हमारे दोनों देशों के बीच रक्षा और औद्योगिक संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

बेथेस्डा, मैरीलैंड में मुख्यालय वाली अमेरिकी एयरोस्पेस प्रमुख लॉकहीड मार्टिन एक वैश्विक सुरक्षा और एयरोस्पेस कंपनी है जो मुख्य रूप से उन्नत प्रौद्योगिकी प्रणालियों, उत्पादों और सेवाओं के अनुसंधान, डिजाइन, विकास, निर्माण, एकीकरण और रखरखाव में लगी हुई है। इससे पहले फरवरी में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान ने लॉकहीड मार्टिन के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत की थी, जिसमें ‘मेक इन इंडिया’ पहल के अनुरूप उत्पादों और प्रौद्योगिकियों के लिए भारतीय रक्षा उद्योग के साथ सहयोग पर चर्चा की गई थी।

एक्स पर एक पोस्ट में, इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ हेडक्वार्टर ने कहा, “जनरल अनिल चौहान, #सीडीएस ने श्री रेमंड पी पिसेली, उपाध्यक्ष अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के नेतृत्व में #लॉकहीडमार्टिन प्राइवेट लिमिटेड के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत की। #मेक इन इंडिया पहल के अनुरूप उत्पादों और प्रौद्योगिकियों के लिए भारतीय रक्षा उद्योग के साथ सहयोग पर चर्चा की गई।” पिछले साल जून में, लॉकहीड मार्टिन के भारत उपाध्यक्ष विलियम ब्लेयर ने कहा था कि लॉकहीड मार्टिन ने भारत से अमेरिका को लगभग 650 मिलियन अमरीकी डॉलर मूल्य के रक्षा उत्पाद निर्यात किए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News