Covid19: ब्राजील में शवों के लिए जगह नहीं, बुलडोजरों को सामूहिक कब्र बनाने में लगा दिया गया

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 10:22 AM (IST)

लंदनः दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं  ले रहा है। ब्राजील में मौतों का आंकड़ा 20 से बढ़कर 100 हो गया है। देश में 2,900 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 45,000 की संख्या को पार कर चुका है।  राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो कोरोना वायरस को हल्की सर्दी-खांसी बोलकर उसके खतरे को कम कर आंक रहे थे और अब हालत यह है कि यहां मनौस के एक अस्पताल के रेफ्रिजरेटर ट्रक में शवों के ऊपर शव रखे हैं और बुलडोजरों को सामूहिक कब्र बनाने में लगा दिया गया है। 
 

अमेरिका में हुई एक चौथाई लोगों की मौत 
वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों में से एक चौथाई लोगों की मौत अमेरिका में हुई है और संक्रमण के एक तिहाई से अधिक मामले अमेरिका में सामने आए हैं। शुक्रवार को आए ताजा आंकड़ों से यह जानकारी मिली। नवंबर में चीन के वुहान शहर से शुरू हुई कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से अभी तक दुनियाभर में 1,95,000 लोगों की मौत हो चुकी है और 27 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। ‘जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय’ के अनुसार अमेरिका इस संक्रामक रोग से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। देश में 9.2 लाख लोग संक्रमित पाए गए हैं और शुक्रवार तक मरने वाले लोगों की संख्या 51,000 पर पहुंच गई।

ब्रिटेन में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,506 हुई
ब्रिटेन में अस्पतालों में 684 मरीजों की मौत होने के साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,506 हो गयी। मृतकों की यह संख्या बृहस्पतिवार के 18,738 के आंकड़े से 768 अधिक है। इसमें 84 की जो अंतर है वह वेल्स के एक स्वास्थ्य बोर्ड द्वारा रिपोर्ट नहीं की गयी मौत का आंकड़ा है। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों एवं जान गंवाने वालों के बारे में रोजना डाउनिंग स्ट्रीट में ब्रीफ की अगुवाई करने वाले ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शेप्प्स ने कहा कि इसबात के अंतिरम संकेत हैं कि ब्रिटेन इस घातक वायरस को फैलने से रोकने की दिशा में प्रगति कर रहा है क्योंकि अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या में गिरावट आ रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News