माेदी के फैन हुए जॉन चेंबर्स, कहा- अमरीका के अगले राष्ट्रपति लें उनसे प्रेरणा

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2016 - 01:32 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक विकास योजनाओं से प्रभावित सिस्को के चेयरमैन जॉन चेंबर्स ने कहा है कि अमरीका के अगले राष्ट्रपति को मोदी से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनकी तरह ही अपनी आर्थिक विकास योजनाओं के बारे में देश को जानकारी देनी चाहिए। सिस्को चेयरमैन ने कहा कि रिपब्लिकन से राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी के प्रबल दावेदार डोनाल्ड ट्रंप अभी जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं, उससे लगता है कि वही अमरीका के अगले राष्ट्रपति बनेंगे। 

जब अमेरिका आएंगे मोदी तो..
ब्लूमबर्ग ब्रेकवे समिट में बोलते हुए जॉन ने कहा कि जिस तरीके से मोदी भारत में तकनीक और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए अपनी आर्थिक विकास की योजनाएं बना रहे हैं, उसी तरह ही अमेरिका के अगले राष्ट्रपति को भी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगला राष्ट्रपति वह होना चाहिए, जो यह बता सके कि जून में जब मोदी अमेरिका आएंगे, तो वह यहां क्या-क्या करेंगे।

राष्ट्रीय स्तर पर हो चर्चा
उन्होंने कहा कि सात और आठ जून को जब वह अमरीकी संसद को संबोधित करेंगे, तो वह मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और देश की विकास रफ्तार 10 से 11 फीसदी करने की बात करेंगे। वह भारत के हर नागरिक को सस्ता ब्रॉडबैंड पहुंचाने को लेकर भी बात करेंगे। ये ही ऐसी चीजें हैं, जिनके बारे में राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा होनी चाहिए और दोनों पार्टियों (डेमोक्रेटिक व रिपब्लिकन) को इसी आधार पर जीत मिलनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News