कोविड-19 : अमेरिका में ड्यूटी पर तैनात 1,000 से ज्यादा सैनिक संक्रमित

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 09:38 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के रक्षा मुख्यालय पेंटागन का कहना है कि इस सप्ताह तक ड्यूटी पर तैनात 1,000 से ज्यादा सैनिकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सोमवार सुबह तक 1,132 सैनिकों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। शुक्रवार को यह संख्या 978 थी। नेशनल गार्ड के 303 सदस्यों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। सैन्य सेवाओं में सबसे ज्यादा 431 मामले नौसेना के हैं। इनमें से 150 से ज्यादा कर्मी विमान वाहक पोत यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट के चालक दल के सदस्य हैं।
PunjabKesari
कोरोना वायरस से प्रभावित अमेरिका में स्थिति बदतर होती दिख रही है जहां मृतक संख्या तेजी से 10,000 के करीब पहुंच रही है। अधिकारियों ने अभी स्थिति और खराब होने को लेकर भी आगाह कर दिया है। अमेरिकी सर्जन जनरल जेरोम एडम ने कहा, ‘अधिकतर अमेरिकियों के जीवन का यह सबसे कठिन और सबसे दुखद सप्ताह होने वाला है। हमारे लिए यह ‘पर्ल हार्बर', ‘9/11' जैसा समय होगा।' कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रू क्यूमो ने बताया कि शहर में इससे 4,159 लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मृतक संख्या ‘भयावह' होने को लेकर आगाह किया है। 

PunjabKesari
वहीं जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय ने कहा कि पिछले एक दिन में ही कोरोना वायरस से 1,200 से अधिक लोगों की जान गई है। कैथोलिक ईसाई धर्म के सर्वोच्च धर्मगुरू पोप फ्रांसिस ने कोरोना वायरस के चलते बिना श्रद्धालुओं के ‘पाम संडे' मनाया था। उन्होंने इस मौके पर कहा कि लोगों को दुखी होने के बावजूद इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि अपने जीवन का इस्तेमाल दूसरे की सेवा के लिए करें। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News