रास्ते में विमान बदलकर ट्रंप से मिलने सिंगापुर पहुंचे किम

punjabkesari.in Sunday, Jun 10, 2018 - 04:15 PM (IST)

सिंगापुरः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भेंटवार्ता के लिए उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन आज एयर चाइना 747 से सिंगापुर पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उड़ान पर नजर रखने वाली वेबसाइट फ्लाइटरडार 24 के अनुसार किम सुबह प्योंगयांग से बीजिंग गए और फिर वहां से उन्होंने विमान बदलकर सिंगापुर की ओर रुख किया। सिंगापुर  इस ऐतिहासिक बैठक की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है।

होटलों की लॉबी को फूलों से सजाया गया है और सुरक्षा के मद्देनजर चेकप्वाइंट्स को स्थापित करने का काम भी शुरू हो गया है।  किम  और ट्रंप की इश मीटिंग पर सिंगापुर का करीब 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहा है।सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियान बालकृष्णन ने चांगी हवाई अड्डे पर किम के साथ हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है।किम मर्सीडीज बेंज गाड़ी से एक सेंटर की ओर गए. उनके काफिले में 20 से अधिक गाड़ियां थीं।

12 जून को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ होने वाली वार्ता के एजेंडे में उत्तर कोरिया का परमाणु हथियार भंडार शीर्ष पर होगा। इन परमाणु हथियारों के चलते उत्तर कोरिया को कई संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा तथा ट्रंप प्रशासन ने उसे सैन्य कार्रवाई की भी धमकी दी थी।  कोरियाई युद्ध का औपचारिक समापन भी उत्तर कोरिया के नेता और उसके साम्राज्यवादी शत्रु के वर्तमान राष्ट्रपति के बीच पहली भेंटवार्ता का विषय होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News