उ.कोरिया के सनकी किंग का क्रूर फरमान-भुखमरी मिटाने के लिए मार दिए जाएं सभी कुत्ते

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 01:21 PM (IST)

प्योंगयांगः कोरोना वायरस और भुखमरी से जूझ रहे उत्तर कोरिया ने इस संकट से निपटने के लिए क्रूर व अजीब तरीका अपनाने का देश दिया है। दोहरी परेशान झेल रहे उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग ने भुखमरी से निपटने के लिए अनाज खरीदने या खेती को बढ़ावा देने की बजाय कुत्तों की जान लेने का क्रूर फरमान जारी कर दिया है। किम के आदेश से कुत्तों को पालने वाले लोग बेहद डरे हुए हैं और इस बात को लेकर फिक्रमंद हैं अब जिन्हें वे प्यार से पाल रहे थे उन्हें अब मार डाला जाएगा।

PunjabKesari

दरअसल, किम जोंग उन ने इस साल जुलाई में घोषणा की थी देश में अब कुत्ता पालना अवैध है। उन्होंने घर में कुत्तों को पालने को पूंजीपति विचारधारा से जोड़ा था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ कोरिया में अधिकारियों ने ऐसे घरों की पहचान शुरू कर दी है जिनमें कुत्ते पाले जा रहे हैं। लोगों से जबरन उनके कुत्ते छीने जा रहे हैं। इन कुत्तों को सरकारी चिड़ियाघरों में रखा जा रहा है और यहां से कुत्तों का मांस परोसने वाले रेस्त्रां को बेचा जा रहा है। गौरतलब है कि कोरिया प्रायद्वीप में कुत्ते का मांस काफी लोकप्रिय है। हालांकि, साउथ कोरिया में अब इसका चलन कम हो रहा है। लेकिन अभी भी यहां सालाना 10 लाख कुत्ते मांस के लिए पाले और मारे जाते हैं।

PunjabKesari

प्योंगयांग में अभी भी डॉग रेस्ट्रॉन्ट्स की भरमार है। कुत्तों का मांस गर्मी और उमस भरे मौसम में काफी पसंद किया जाता है। माना जाता है कि यह एनर्जी और स्टेमिना बढ़ाता है। जाड़े के दिनों में सब्जियों के साथ इसका सूप बनाया जाता है। सर्दियों में शरीर का तापमान बढ़ाने के लिए इसका सेवन किया जाता है। अखबार में कहा गया है कि कुत्ते पालने वाले परोक्ष रूप से किम जोंग उन को भला-बुरा कह रहे हैं, लेकिन वे कुछ कर नहीं सकते हैं क्योंकि उनके पास आदेश मानने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News