सनकी किंग ने सरेआम 90 गोलियों से छलनी कर मरवाया अपना शीर्ष सैन्य अधिकारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 11:19 AM (IST)

प्योंगप्यांगः  इसी माह अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात कर पूरी दुनिया को शांति का संदेश देने का दिखावा करने वाला उत्तर कोरिया का सनकी किंग फिर अपने असली रूप में नजर आने लगा है। किम जोंग उन की सनक का नया मामला उस समय सामने आया  जब उसने अपने एक शीर्ष सेनाधिकारी को सरेआम 90 गोलियों से छलनी करवा मौत के घाट उतरवा दिया। बताया जा रहा है कि लेफ्टिनेंट जनरल ह्योंग जू-सोंग पर जवानों को तय सीमा से ज्यादा खाना और ईंधन बांटने के आरोप लगे थे।

पिछले दिनों उन्हें अधिकारों का गलत इस्तेमाल करने और देशद्रोह का दोषी ठहराया गया था। किम ने इसका जिम्मा 9 लोगों को सौंपा, जिन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी। द सन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, सैन्य अफसर लेफ्टिनेंट जनरल ह्योंग जू-सोंग को राजधानी प्योंगयोंग स्थित मिलिट्री एकेडमी में सजा-ए-मौत दी गई। ह्योंग ने 10 अप्रैल को एक सैटेलाइट लॉन्चिंग स्टेशन का निरीक्षण किया था।

उन्होंने कहा था कि अब परमाणु हथियार और रॉकेट बनाने के लिए हम और भूखे नहीं रह सकते हैं। तब सेना के इस अधिकारी ने जवानों के परिवारों के लिए ज्यादा चावल और ईंधन बांटने के निर्देश दिए थे। इसके बाद तानाशाह को ह्योंग की यह बात नागवार गुजरी, किम के आदेश पर अफसर को सजा दी गई। इससे पहले भी किम बैठक में झपकी लेने पर अपने रक्षा प्रमुख ह्योंग योंग को मरवा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News