संयुक्त राष्ट्र के मंच से भी इमरान खान ने दी परमाणु युद्ध की गीदड़-भभकी

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 05:06 AM (IST)

संयुक्त राष्ट्रः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच पर आज कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए भारत पर आरोप लगाया कि वह इस्लामिक आतंकवाद के नाम पर कश्मीर घाटी में क्रूरता कर रहा है और धमकी दी कि दोनों देशों के बीच परमाणु यद्ध की नौबत आ सकती है।
PunjabKesari
खान ने महासभा के अधिवेशन में निर्धारित समय से काफी देर तक अपनी तकरीर में भारत के खिलाफ जम कर जहर उगला। इस बीच निर्धारित समय पूरा होने का संकेत बार बार आता रहा लेकिन उन्होंने इसकी अवेहलना की। उन्होंने आरोप लगाया कि कश्मीर में करफ्यू जैसे हालात हैं और लोग अपने घरों में कैद हैं। भारत को स्थिति को सामान्य बनाना चाहिए। 
PunjabKesari
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भारत द्वारा जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के संबंध में कहा कि उसने वहां का विशेष दर्जा समाप्त कर दिया और इस तरह सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन किया है।  उन्होंने घमकी दी कि यदि दुनिया ने भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय हस्तक्षेप नहीं किया तो दोनों परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच युद्ध हो सकता है और परमाणु हमले की नौबत आ सकती है। इसके दुष्परिणाम पूरी दुनिया को भुगतने पड़ेंगे। 
PunjabKesari
इससे कुछ ही देर पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अधिवेशन को संबोधित किया था लेकिन उन्होंने पाकिस्तान का एक बार भी जिक्र नहीं किया जबकि खान ने पाकिस्तान का असली चेहरा उजागर करते हुए भारत के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News