''जेल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया''

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 12:20 PM (IST)

ढाकाः जेल में सजा काट रहीं बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही हैं। बांग्लादेश नेशनल पार्टी ( BNP)का कहना है कि उनकी सेहत बीते एक सप्ताह से ठीक नहीं है। पार्टी ने तीन बार देश की प्रधानमंत्री रह चुकीं 73 वर्षीय नेता की तुरंत रिहाई की मांग की है। बीएनपी स्टैंडिंग समिति के सदस्य जमीरुद्दीन सरकार का कहना है कि अकेलेपन और उचित उपचार की कमी के कारण जिया दिल की बीमारी सहित अन्य कई बीमारियों का सामना कर रही हैं।

जिया बीते साल फरवरी से ढाका की 200 साल पुरानी जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के दो मामलों में 10 साल की सजा हुई है। बांग्लादेश के स्थानीय अखबार ढाका ट्रिब्यून ने जमीरुद्दीन सरकार के हवाले से कहा है, "खलीदा जिया जिंदगी और मौत के बीच फंस गई हैं। उन्हें जमानत न मिलना संविधान और मानव अधिकारों के विपरीत है।" संसद के पूर्व स्पीकर ने सरकार से कहा है, "जिया को उनकी पसंद के अस्पताल में उपचार लेने की अनुमति दी जाए।

सरकार ने उनके उपचार के लिए उचित व्यवस्था करने का आश्वासन भी दिया है, लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। यह एक बुरा संकेत है कि वे जिया को इलाज के लिए बाहर नहीं जाने दे रहे हैं, यहां तक कि उनकी स्थिति बिगड़ रही है फिर भी नहीं। उन्हें कार्डिक अरेस्ट का भी खतरा है।" उन्होंने कहा कि जिया के खिलाफ चल रहा मामला राजनीतिक रूप से प्रेरित है।

BNP के वाइस चेयरमैंन और जिया के निजी चिकित्सक जाहिद हुसैन का कहना है, "जिया को हाई ब्लड शुगर है। उन्हें हमेशा इन्सुलिन की जरूरत पड़ती है। उनकी जीभ में दर्द है जो कि हाई ब्लड शुगर में ठीक नहीं है। उन्हें बायें कंधे और कोहनी के जोड़ में भी परेशानी हो रही है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News