नए Survey में Kamala Harris अब Trump से सिर्फ 1% पॉइंट पीछे, ओबामा दंपति ने कहा- आप ही बनेंगी अगली US राष्ट्रपति

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 12:29 PM (IST)

इंटरनेशनल न्यूज: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की असली लड़ाई अब शुरू हुई है। रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस के बीच मुकाबला संभावित है। अब मिसेज हैरिस के व्यक्तित्व की परीक्षा है। पहली अश्वेत और एशियाई महिला की पहचान से हैरिस को फायदा मिल सकता है। उन्हें महिलाओं और अल्पसंख्यकों के समर्थन की आवश्यकता होगी। अगर हैरिस महंगाई और महिलाओं के मुद्दों को उठाने में सक्षम रहीं, तो उनका रास्ता आसान हो सकता है।
PunjabKesari
वहीं, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन दिया है। राष्ट्रपति जो बाइडेन के रेस से हटने के चौथे दिन गुरुवार को बराक और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने कमला को फोन कॉल कर कहा- हम आपके साथ हैं। ओबामा दंपति ने कहा कि आप (कमला) अगली राष्ट्रपति बनेंगी। मिशेल ने कमला को कहा कि मुझे आप पर गर्व है। इसके जवाब में कमला ने कहा थैंक्स, आप दोनों का समर्थन मेरे लिए बहुत मायने रखता है। बराक, मिशेल और कमला ने अपने एक्स अकाउंट पर समर्थन के फोन कॉल का वीडियो शेयर किया है।
PunjabKesari
इस बीच, शुक्रवार को न्यूयॉर्क टाइम्स- सिएना पोल के अनुसार कमला ने रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प की बढ़त को कम कर दिया है। नए सर्वे में कमला को 47% जबकि ट्रम्प को 48% पॉइंट मिले हैं। जबकि बाइडेन 27 जून की डिबेट में हार के बाद ट्रम्प से 8% पॉइंट पीछे थे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News