पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पत्रकार की गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 10:27 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के करक जिले में शनिवार शाम एक पत्रकार की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना करक पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र के भीतर बथानी खेल क्षेत्र में हुई। डॉन  न्यूज के अनुसार  मृतक की पहचान स्थानीय अखबार, सादा-ए-कानूनगिर के संयुक्त संपादक वसीम आलम के रूप में हुई है।

 

पीड़िता की मां की ओर से दर्ज   रिपोर्ट के अनुसार आलम अपनी मोटरसाइकिल पर घर लौट रहा था जब उसे बथानी खेल सरकारी स्कूल के पास निशाना बनाया गया। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां  उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। करक पुलिस स्टेशन के  अधिकारी ने कहा कि जांच चल रही है, जिसमें से एक संदिग्ध  मृतक का पिता भी शामिल है। डॉन  के अनुसार वसीम आलम के  पिता अस्पताल में मौजूद नहीं थे और न ही वह अंतिम संस्कार में शामिल हुए।" अधिकारी ने आगे कहा कि वसीम आलम  अपने परिवार से  अलग रह रहे थे। हालांकि पत्रकार की मां ने एफआईआर में किसी का नाम  नहीं बताया है।

 

अधिकारी ने कहा, "हमें अब तक कोई सुराग नहीं मिला है जिससे पता चलता है कि  पत्रकार की हत्या पत्रकारिता के काम के लिए की गई ।" बता दें कि दुनिया में पत्रकारों के लिए पाकिस्तान सबसे खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है।  काउंसिल ऑफ पाकिस्तान न्यूजपेपर एडिटर्स (CPNE) की मीडिया फ्रीडम रिपोर्ट 2020  के अनुसार पिछले साल पेशेवर जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए कम से कम 10 पत्रकारों की हत्या कर दी गई और कई अन्य को धमकी दी गई, अपहरण किया गया, प्रताड़ित किया गया और गिरफ्तार किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News