20 साल से पहन रहा एक ही टी शर्ट, हकीकत कर देगी दंग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 03:23 PM (IST)

टोक्योः हम आपके बीच ही कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने पहनावे को लेकर भी काफी सचेत और सावधान रहते हैं। उन्हें कभी भी अपने कपड़े दोहराते हुए नहीं देखा जा सकता है। एक ही कपड़ा कोई कितने दिन पहने रह सकता है....आपका जवाब होगा एक से दो दिन। लेकिन क्या आप ऐसे शख्स के बारे में जानते हैं जिसने एक ही टी शर्ट कोई एक महीने या एक साल से नहीं बल्कि पूरे 20 सालों से पहन रखी हो।
PunjabKesari
जापान का रहने वाले यह शख्स एक लड़की का पिता है। रिया नाम की 24 वर्षीय लड़की के पिता ने पिछले 20 सालों से एक ही ग्रीन रंग की पोलो टीशर्ट पहन रखी है। आमतौर कितनी भी मजबूरी आ जाए कोई ऐसा नहीं करता है पर रिया के पिता ने इसके पीछे जो कारण बताया वह हैरान करने वाला था। उसके बाद रिया इस वाकये को दुनिया के सामने लाने के लिए उत्सुक हो गई। 


रिया बताती हैं कि उसके पिता ने उस टीशर्ट का काफी ध्यान रखा है। यहां तक कि कहीं से फट जाने पर वह उसे दोबारा सिलकर वापस से पहन लेते थे। और तो और कोई खास फंक्शन और पार्टी में भी वह वही टी शर्ट पहन कर जाते थे।  रिया इस सच्चाई से तब अवगत हुई जब घर के सामान की सफाई करते समय उसने अपने पिता की एक पुरानी तस्वीर देखी। उसे तब एहसास हुआ कि इतनी पुरानी तस्वीर में भी उसके पिता ने वही टीशर्ट पहन रखी थी जो वे वर्तमान में पहन रहे थे।

PunjabKesariजब उसने अपने पिता से इसका कारण पूछा तो उसे जो पता चला उसे सुनकर वह हैरान रह गई। दरअसल रिया की मां 18 साल पहले ही गुजर चुकी थीं। और उसके पिता ने इस टीशर्ट को अपने प्यार का प्रतीक मान लिया। तब से ही वह अपनी को ट्रिब्यूट देने के लिए लगातार एक ही शर्ट पहन रहे थे। उसके पिता की उम्र 60 वर्ष हो चुकी है लेकिन वह आज भी टीशर्ट के साथ अपनी पत्नी की यादों को संजोए हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News