जापान में महिलाओं को मिल गई  बुल फाइटिंग की इजाजत

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 05:13 PM (IST)

टोक्योः जापान में बुलफाइटिंग की रिंग में महिलाओं पर लंबे समय से लगे प्रतिबंध को हटा दिया गया है। जापानी बुलफाइटिंग आयोजकों ने कहा कि उन्होंने मीटू पीढ़ी के लिए पारंपरिक गतिविधि का आधुनिकीकरण करने के लिए खेल की रिंग में महिलाओं पर लंबे समय से लगे प्रतिबंध को हटा दिया है। अब महिलाएं भी इस रिंग में लड़ती हुई नजर आएंगी ।

जापानी सूमो कुश्ती हाल ही में अपने सख्त नियमों के लिए चर्चाओं में बनी हुई है। टोग्यू में भी महिलाओं को रिंग में लड़ने के प्रतिबंध को हटा दिया है। शुक्रवार को पहली बार आयोजकों ने इस सीजन के शुरुआती दिन में एक लड़ाई के लिए टोक्यो के उत्तर में यामाकोशी में एक महिला को अपने जानवर का नेतृत्व करने के लिए रिंग में उतारा।

यामाकोशी बुलफाइट संगठन के एक अधिकारी कत्सुशी सेकी ने कहा, "पुरुषों और महिलाओं के लिए समानता इस समय का ट्रेंड है। सेकी ने एएफपी को बताया कि महिलाओं के लिए रिंग खोलने से हम उम्मीद करते हैं कि यह पारंपरिक बुलफाइटिंग भविष्य में दूर तक जाएगी।स्पैनिश स्टाइल बुलफाइटिंग  जो जानवर को मारने वाले मैटाडोर के साथ समाप्त होता है,के विपरीत जापान का 'टोगीयू' दो बैल लॉकिंग सींगों के बीच एक खूनी मैच होता है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News