Breaking: इजराइली सेना का GAZA पर फिर अटैक, स्कूल पर हवाई हमले में कम से कम 30 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 06:21 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  गाजा में इजरायली सेना के एक और बड़ा हवाई हमल में दर्जनों लोग मारे गए।  फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मध्य गाजा के दीर अल बलाह में एक स्कूल पर हुए इस इजरायली हमले में कम से कम 30 फिलिस्तीनी मारे गए  व  100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले के बाद इजरायली सेना ने कहा कि उसने हमास कमांड सेंटर को निशाना बनाया था। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय और हमास द्वारा संचालित सरकारी मीडिया कार्यालय ने दीर अल-बलाह में स्कूल पर हमले में मारे गए लोगों की संख्या कम से कम 30 बताई है। जहां हमला हुआ वह विस्थापित परिवारों की सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में से एक है। 

PunjabKesari


इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि उसने "मध्य गाजा में खदीजा स्कूल परिसर के अंदर हमास कमांड और नियंत्रण केंद्र" को निशाना बनाया है। इजरायली सेना ने कहा कि स्कूल का इस्तेमाल हमास आतंकी हमारे सैनिकों के खिलाफ हमले करने और हथियार भंडार के रूप में कर रहे थे। हमले से पहले नागरिकों को चेतावनी दी गई थी। दीर अल-बलाह में एम्बुलेंस घायल फिलिस्तीनियों को अल-अक्सा अस्पताल में चिकित्सा सुविधा में ले गईं। इजराइल की सेना ने शनिवार को गाजा के उस भीड़भाड़ वाले हिस्से को खाली करने का आदेश दिया जिसे मानवीय क्षेत्र घोषित किया गया है। सेना ने कहा कि वह खान यूनिस में हमास आतंकवादियों के खिलाफ अभियान की योजना बना रही है, जिसमें मुवासी के कुछ हिस्से भी शामिल हैं। मुवासी एक अस्थायी तम्बू शिविर है जहां हजारों लोग शरण मांग रहे हैं। यह आदेश उस रॉकेट हमले के जवाब में आया है जिसके बारे में इजराइल का कहना है कि यह हमला इसी इलाके से हुआ है।

PunjabKesari

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नासेर अस्पताल के आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि सोमवार को इस आदेश के बाद खान यूनिस के आसपास कई इजराइली हवाई हमले हुए, जिसमें कम से कम 70 लोग मारे गए। क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में युद्ध में 39,100 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं, हालांकि मंत्रालय अपनी गणना में लड़ाकों और नागरिकों के बीच अंतर नहीं करता है। युद्ध की शुरुआत सात अक्टूबर को दक्षिणी इजराइल पर हमास के आतंकवादियों के हमले से हुई थी जिसमें 1,200 लोग मारे गए थे, जिनमें से ज्यादातर नागरिक थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News