इस्राइल ने दमिश्क के सैन्य हवाई अड्डे पर किया हमला- सीरिया

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2017 - 02:11 PM (IST)

बेरूत:सीरिया ने इस्राइल पर दमिश्क के पश्चिम मेें स्थित एक प्रमुख सैन्य हवाई अड्डे के पास रॉकेट दागने का आज आरोप लगाया जिससे वहां आग लग गई।


सीरिया ने इस्राइल को इसके नतीजे भुगतने की चेतावनी दी है लेकिन उसने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह जवाबी हमला करेगा या नहीं। सीरिया सरकार के अनुसार यह हाल में किया गया इस तरह का तीसरा हमला है।आधिकारिक एजेंसी ‘सना’ की आेर से जारी एक बयान में सेना ने कहा कि लेक तिबिरिआस के पास से आधी रात के बाद कई मिसाइलें दागी गईं जो राजधानी के पश्चिम तट पर स्थित मेज्जेह सैन्य हवाई अड्डा क्षेत्र में गिरीं।उन्होंने किसी के हताहत होने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी।  


दमिश्क के स्थानीय निवासियों ने कई विस्फोटों की आवाज सुनने की बात कही। मेज्जेह हवाई अड्डा राजधानी के दक्षिण-पश्चिम किनारे पर स्थित है जिसका इस्तेमाल दमिश्क के नजदीक स्थित विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में हमले करने के लिए किया जाता है।यह क्षेत्र पहले भी विद्रोहियों की चपेट मेें आ चुका है।सीरियाई सेना ने बयान में कहा कि इस्राइल इन हमलों के जरिए सीरिया सरकार के खिलाफ लड़ रहे ‘आतंकी समूहों’ की सहायता कर रहा है।सेना ने बयान में कहा,‘‘सीरियाई सैन्य बल इस्राइल को इस हमले के नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी देते हैं और इस बात पर जोर देते हैं कि आतंक के खिलाफ वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।’’ 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News