पाकिस्तान में इमरान की हत्या की अफवाह, इस्लामाबाद में हाई अलर्ट व पब्लिक मीटिंगों पर बैन

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 01:56 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में राजनीतिक उठा-पटक के बीच शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की अफवाह से सनसनी फैल गई । इस अफवाह के  फैलते ही इस्लामाबाद पुलिस ने हाई अलर्ट  जारी कर धारा 144  लागू कर दी गई है और पब्लिक मीटिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा इस्लामाबाद स्थित इमरान खान के आलीशान घर बनी गाला की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने कहा कि सिक्योरिटी फोर्सेज ने बानी गाला में विशेष सुरक्षा तैनात कर दी है।  जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के मुताबिक, इलाके में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

PunjabKesari

इस्लामाबाद पुलिस का कहना है कि वो इमरान खान को पूरी सुरक्षा मुहैया काराएंगे और उनकी टीम से भी मदद की उम्मीद रखते हैं। वहीं दूसरी तरफ इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री को कुछ भी होता है तो इसे पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा। हम इसका इस आक्रामक तरीके से जवाब देंगे कि जो लोग इसके पीछे हैं उन्हें पछतावा होगा।

PunjabKesari

इमरान सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने बताया था कि खान रविवार को इस्लामाबाद आ रहे हैं। चौधरी ने अप्रैल में भी कहा था कि देश की सिक्योरिटी एजेंसी ने इमरान खान की हत्या की साजिश के बारे में बताया था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैसल वावड़ा ने भी कुछ इसी तरह के दावे किए थे कि "देश को बेचने" से इनकार करने पर पाकिस्तानी पीएम की हत्या के लिए एक साजिश रची गई थी।

PunjabKesari

कुछ दिन पहले इमरान खान ने अपनी हत्या की आशंका जताई थी। खान ने कहा था- मेरी जिंदगी खतरे में है। पाकिस्तान के अंदर और बाहर कुछ लोग हैं, जो मुझे मारना चाहते हैं। मैं उन सभी लोगों को जानता हूं। मैंने एक वीडियो रिकॉर्ड करके एक महफूज जगह रख दिया है। अगर मैं मारा गया तो यह वीडियो इन सभी लोगों के नाम बता देगा। इमरान खान पहले भी कई बार ये कह चुके हैं कि उनकी जान को खतरा है। सत्ता से बेदखल होने से पहले उन्होंने कहा था कि उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि उनका जीवन खतरे में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News