IS ने गिराया रूस का हेलीकॉप्टर, पायलेट्स की मौत (Pics)

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2016 - 04:26 PM (IST)

मॉस्को: आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आई.एस) ने सीरिया के पालीमारा शहर के पास रूस के एक सैन्य हेलीकॉप्टर को मार गिराया जिसमें दोनों पायलेट्स की मौत हो गई । रूस की न्यूज एजेंसी ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से यह खबर दी है । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये दोनों सदस्य होम्स में स्थित आई.एस के एक ठिकाने को निशाना बना रहे थे । तभी वापिस लौट रहे हेलीकॉप्टर पर आतंकवादियों ने जमीन से गोलीबारी की जिससे वह दुर्घटनाग्रस्त होकर सीरिया की सरकारी सेना के नियंत्रित इलाके में गिर गया । मारे गए पायलेट्स के नाम याफगत खाबिबुलनि और येवगेनी डोलजिन हैं । दोनों i-25 एयरक्राफ्ट को लेकर टेस्ट फ्लाइंग पर थे ।

रूस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने दी ये जानकारी
रूस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने कहा है कि सीरिया आर्मी की ओर से मदद का मैसेज मिलने के बाद कैप्टन खबीबुलिन से आतंकियों पर हमला करने का फैसला लिया लेकिन हेलिकॉप्टर का गोला-बारूद खत्म हो गया ।

आई.एस ने जारी की हमले की वीडियो 

आईएस से जुड़ी न्यूज एजेंसी अमाक द्वारा आज जारी एक वीडियो फुटेज में भी हेलीकॉप्टर को निशाना बनाए जाते तथा उसके दुर्घटनाग्रस्त होकर जमीन पर गिरते हुए दिखाया गया है । उल्लेखनीय है कि रूस ने पिछले साल के अंत में सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की सेना के समर्थन में सैन्य कार्रवाई की शुरुआत की थी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News