ईरान में यात्री विमान हाइजैक करने की कोशिश, 100 लोग थे सवार

Saturday, Mar 06, 2021 - 01:48 PM (IST)

तेहरानः ईरान में बृहस्पतिवार रात एक यात्री विमान को उड़ान के दौरान अपहरण किए जाने के प्रयास  किया गया। ईरान  के अर्द्धसैनिक बल रेवोल्यूशनरी गार्ड ने  अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा कि जिस विमान के अपहरण का प्रयास किया गया  वह दक्षिण-पश्चिमी शहर अहवाज से उत्तर-पश्चिम के शहर मशहाद जा रहा था। हालांकि गार्ड द्वारा शुक्रवार को की गई इस घोषणा में अपहरणकर्ता की पहचान उजागर नहीं की गई। उन्होंने कहा कि ईरान एयर की उड़ान को मध्य ईरानी शहर इस्फहान में आपातकालीन परिस्थिति में उतारा गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक  जिस विमान के अपहरण की कोशिश की गई वह एक फोकर 100 एयरक्राफ्ट (Fokker 100 aircraft) था। 334 नंबर की यह फ्लाइट अह्वाज एयरपोर्ट ने 10 मिनट की देरी के बाद गुरुवार की रात 10 बजकर 10 मिनट पर अपनी मंजिल की तरफ रवाना हुई थी। ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी IRNA ने IRGC के हवाले से बताया, अपहरणकर्ताओं की योजना इस प्लेन को हाइजैक करके इसे 'फारस की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से' में उतारने की योजना थी।  सूत्रों से पता चला कि इस विमान में करीब 100 यात्री सवार थे।

 

एजेंसी ने कहा कि इस विमान पर सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं और उनको 'सुरक्षित' घर पहुंचाने के लिए दूसरी फ्लाइट्स की व्यवस्था की गई और हाइजैकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान में सवार सभी लोग बिल्कुल अच्छी हालत में अपनी-अपनी मंजिल पर पहुंच गए और किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई।  

Tanuja

Advertising